BSNL की सिम एक्टिव रखने के लिए बेस्ट रिचार्ज प्लान

भारत संचार निगम लिमिटेड (BSNL) की तरफ से कई किफायती रिचार्ज प्लान पेश किए जाते हैं। कंपनी कई ऐसे सस्ते प्लान ऑफर करती है, जिन्हें सिम एक्टिवेट रखने के लिए इस्तेमाल किया जा सकता है। बहुत कम खर्च में आप 1 महीना से भी ज्यादा के लिए सिम को एक्टिवेट रख सकते हैं। इसमें रोजाना 3 रुपये से भी कम का खर्च आता है। इस प्लान में डेटा और दूसरे बेनिफिट भी ऑफर किए जाते हैं।

50 दिन की वैलिडिटी

बीएसएनएल की सिम को एक्टिवेट रखने के लिए 107 रुपये का यह प्रीपेड प्लान आपके लिए अच्छा साबित हो सकता है। कंपनी का यह सबसे सस्ता प्रीपेड प्लान भी है। इसमें 35 दिन की वैलिडिटी के लिए 200 मिनट फ्री वॉइस कॉल और कुल 3 जीबी डेटा रोलआउट किया जाता है।

एसएमएस खर्च कितना है?

लोकल कॉल पर 1 रुपये प्रति मिनट और एसटीडी पर 1.3 मिनट खर्च होता है। लोकल एसएमएस भेजने पर 80P खर्च होता है। नेशनल के लिए 1.20 प्रति एसएमएस और इंटरनेशनल के लिए 5 पैसा लगता है। प्लान में 35 दिन के लिए फ्री बीएसएनएल फ्री ट्यून भी सेट कर सकते हैं।

और भी कई सस्ते प्लान

वोडाफोन आइडिया की तरफ से भी एक सस्ता प्लान ऑफर किया जाता है। इसमें 1 जीबी डेटा के साथ अनलिमिटेड कॉलिंग और एसएमएस बेनिफिट मिलते हैं। प्लान की कीमत 179 रुपये है। जियो के सबसे सस्ते प्लान की कीमत 189 रुपये है। इसमें 28 दिनों की वैलिडिटी के लिए अनलिमिटेड कॉलिंग और दूसरे बेनिफिट मिलते हैं। इसके अलावा एयरटेल भी 199 रुपये में लगभग जियो जैसे बेनिफिट्स के साथ प्लान ऑफर करता है।

Back to top button