एमपी: गायिका केएस चित्रा और उत्तम सिंह राष्ट्रीय लता अलंकरण से सम्मानित

इंदौर में शनिवार शाम आयोजित लता अलंकरण समारोह में देश की ख्यात पार्श्व गायिका केएस चित्रा और ख्यात संगीतकार उत्तम सिंह को राष्ट्रीय लता अलंकरण से सम्मानित किया गया। इंदौर में आयोजित कार्यक्रम में प्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव ने दोनों कलाकारों को सम्मानित किया।

इस मौके पर मुख्यमंत्री मोहन यादव ने लता जी की प्रशंसा करते हुए कहा लता जी अद्वितीय गायिका थी। उनकी आवाज की यात्रा के भी अलग-अलग गीत मिलेंगे। लता जी फिल्म को सफल करने की गारंटी थी। मुख्यमंत्री ने कहा कि हमने सरस्वती का नहीं देखा, लेकिन लताजी को सुनकर अहसास होता है कि वीणावादिनी की आवाज कैसी होगी। लता जी ने अपना जीवन परिवार के लिए समर्पित कर किया। उन्होंने स्वर साधना के मार्ग को अपनाया। एक दौर में उनकी आवाज भी चली गई, लेकिन उन पर ईश्वर की कृपा थी। इस दौरान केएस चित्रा ने सुमधुर गीतों की प्रस्तुति दी। इस कार्यक्रम में बड़ी संख्या में संगीत प्रेमी पहुंचे। आलम ये था कि कार्यक्रम के लिए तय किया गया हाल भी छोटा पड़ गया।

गौरतलब है कि इंदौर लताजी की जन्मभूमि है। यह आयोजन लता जी के प्रति आदर और सम्मान प्रकट करने का माध्यम है। यह आयोजन मध्यप्रदेश सरकार 1984 से लगातार आयोजित करती आ रही है।

Back to top button