IND vs BAN: तीन साल बाद भारतीय टीम में वापसी हुई इस मिस्ट्री गेंदबाज की

भारत और बांग्लादेश के बीच आगामी टी20I सीरीज के लिए भारतीय स्क्वाड का एलान हो गया है। 15 सदस्यीय टीम में एक ऐसे गेंदबाज के चयन ने सभी को आश्चर्यचकित कर दिया है। क्योंकि यह खिलाड़ी अब करीब तीन साल बाद भारतीय टीम में वापसी करेगा।

बीते कुछ आईपीएल सीजन में इस गेंदबाज ने बेहतरीन प्रदर्शन किया है। हम बात कर रहे हैं वरुण चक्रवर्ती की। आईपीएल 2024 के दौरान कोलकाता नाइट राइडर्स की ओल से खेलते हुए बेहतरीन गेंदबाजी की थी। वह 14 पारियों में 21 विकेट लेकर चैंपियन कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) के लिए सबसे अधिक विकेट लेने वाले गेंदबाज थे।

तीन साल बाद हो रही है वापसी

मिस्ट्री स्पिनर वरुण चक्रवर्ती ने भारत के लिए आखिरी बार साल 2021 में टी20I खेला था। इसी साल 25 जून को श्रीलंका के खिलाफ डेब्यू किया था और आखिरी मुकाबला स्कॉटलैंड के खिलाफ टी20 वर्ल्ड कप 2021 में खेला था। ऐसे में अब वरुण चक्रवर्ती करीब 3 साल बाद अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में वापसी करने जा रहे हैं।

नाम दर्ज दो अंतरराष्ट्रीय विकेट

हालांकि, रवि बिश्नोई के होते हुए इनकी प्लेइंग इलेवन में जगह बनेगी या नहीं ये देखने वाली बात होगी। वरुण चक्रवर्ती ने भारत के लिए 6 टी20I मुकाबले खेले हैं। इस दौरान उन्होंने 2 विकेट अपने नाम किए हैं। 71 आईपीएल मुकाबलों में उनके नाम 83 विकेट दर्ज हैं।

Back to top button