यूपी : ज्ञानवापी से संबंधित दो केस में सुनवाई आज

लॉर्ड विश्वेश्वरनाथ के केस की सुनवाई  

सिविल जज सीनियर डिवीजन / फास्ट ट्रैक कोर्ट युगल शंभू की अदालत में शुक्रवार को ज्ञानवापी से संबंधित वर्ष 1991 के लॉर्ड विश्वेश्वरनाथ के केस की सुनवाई होगी। मामले में संपूर्ण ज्ञानवापी परिसर के सर्वे कराए जाने की अर्जी पर लॉर्ड विश्वेश्वरनाथ के वाद मित्र विजय शंकर रस्तोगी की ओर से बहस पूरी कर ली गई है। अब इस मामले में प्रतिवादी अंजुमन इंतेजामिया मसाजिद कमेटी की तरफ से बहस की जानी है।  

ज्ञानवापी से संबंधित अर्जेंट वाद की सुनवाई हुई
सिविल जज (सीनियर डिविजन) हितेश अग्रवाल की कोर्ट में गुरुवार को ज्ञानवापी में पूजा-पाठ और राग-भोग सहित अन्य मांगों से संबंधित अर्जेंट वाद की सुनवाई हुई। मामले में अगली सुनवाई एक अक्तूबर को होगी। इस मामले के वादी शैलेंद्र योगीराज हैं। उनकी ओर से पिछले साल पूजा-पाठ और राग-भोग करने की अनुमति मांगी गई थी।  

यूपी में तीन कंपनियां बनाएंगी ड्राइविंग लाइसेंस

प्रदेश में डीएल प्रिंट करने की जिम्मेदारी अब तीन कंपनियों को दी जाएगी। इसकी प्रक्रिया चल रही है। हर कंपनी को उसका क्षेत्र दिया जाएगा। अभी जिस कंपनी के पास डीएल प्रिंट करके भेजने की जिम्मेदारी है, उस कंपनी का ठेका फरवरी में खत्म हो गया है। हालांकि उसका ठेका बढ़ाया गया है। आरटीओ अधिकारी ने बताया कि मौजूदा कंपनी को छोड़कर 14 कंपनियों ने डीएल प्रिंट करके डाक से भेजने के लिए आवेदन किया है। इनमें से तीन को चुना जाएगा।  

किसानों को 5 को मिलेगा पीएम किसान सम्मान निधि

प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि की 18वीं किस्त पांच अक्तूबर को किसानों के खाते में आएगी। उप निदेशक कृषि एके सिंह ने बताया कि इसको लेकर तैयारी चल रही है। प्रधानमंत्री पात्र किसानों के खाते में ऑनलाइन पैसे भेजेंगे। जिले में 2,84146 किसानों को योजना का लाभ मिल रहा है। हर बार इस योजना से नए किसान जुड़ते हैं और अपात्र हटाए जाते हैं।  

साढ़े छह घंटे कटी रहेगी बिजली

बिजली उपकेंद्र कुंडी से जुड़े रसूलपुर फीडर में जर्जर तार बदलने की वजह से 27 और 28 सितंबर को सुबह 10 बजे से शाम 4.30 बजे यानी साढ़े छह घंटे तक बिजली आपूर्ति बाधित रहेगी।

अधिशासी अभियंता प्रथम कार्यालय की ओर से इसका आदेश जारी कर दिया गया है। इसमें बताया गया है कि रसूलपुर, नेवादा, गौरीडिहिया, नंदापुर, चुरापुर, निवाह, बाबतपुर, कोईरीपुरकला आदि इलाकों में बिजली आपूर्ति बाधित रहेगी। इसके अलावा 28 सितंबर को कुंडी लाइन के अनुरक्षण के लिए भी सुबह 10 से शाम 5 बजे तक आपूर्ति बाधित रहेगी।

Back to top button