यूपी 69000 शिक्षक भर्ती मामला: घोषित हुई सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई की नई तारीख!

उत्तर प्रदेश 69000 शिक्षक भर्ती आरक्षण घोटाला मामले में सुप्रीम कोर्ट में अगली सुनवाई 15 अक्टूबर को होगी। पिछली तारीख 23 सितंबर को इस मामले में कोर्ट में सुनवाई नहीं हो पाई थी। अब इसकी अगली तारीख 15 अक्टूबर तय की गई है। दशहरे के बाद इस मामले में सुनवाई होगी। इससे अभ्यर्थियों का इंतजार अब और भी लंबा होता जा रहा है।

सुप्रीम कोर्ट में सुना जा रहा ये पूरा मामला
बता दें कि 69000 शिक्षक भर्ती में चल रहे मामले में पिछले दिन इलाहाबाद हाईकोर्ट के डबल बेचने पुरानी सभी सूची रद्द करते हुए नए सिरे से आरक्षण के नियमों के अनुसार सूची बनाने के निर्देश दिए थे, इसके तुरंत बाद लगभग 4 साल से इस भर्ती में आरक्षण में गड़बड़ी का आरोप लगाते रहे। आरक्षित वर्ग के अभ्यर्थियों ने इस आदेश को तुरंत लागू करने के लिए धरना प्रदर्शन शुरू कर दिया था। आरक्षित वर्ग के अभ्यर्थी सरकार से इसका पालन किए जाने के लिए आग्रह भी किया। लेकिन सरकार इस पर आगे नहीं बढ़ पाई और अब यह मामला सुप्रीम कोर्ट में सुना जाना है। इस मामले में सुप्रीम कोर्ट चले गए जहां मुख्य न्यायाधीश की अध्यक्षता वाली बेंच इस मामले में सुनवाई कर चुकी है।

23 सितंबर को नहीं हो पाई सुनवाई
इसके बाद सभी पक्षों को लिखित सूचना देने के साथ ही 23 सितंबर को सुनवाई होनी थी, लेकिन हो नहीं पाई। अब इस मामले में 15 अक्टूबर को सुनवाई होगी। आरक्षित वर्ग के अभ्यर्थी इससे निराश हैं। अभ्यर्थियों का कहना है कि इससे जुड़ी एक नई रिट पर सुनवाई प्रस्तावित है। हम कोशिश करेंगे कि इसमें वरिष्ठ अधिवक्ताओं के माध्यम से अपनी रिट पर भी सुनवाई की अपील करेंगे। क्योंकि हम पहले से ही चार साल से इंतजार कर रहे हैं। अब यह मामला और भी खिंचता जा रहा है, अब 15 अक्टूबर को सुनवाई होगी। प्रदेश सरकार जल्द से जल्द हमें नियुक्ति देकर इस मामले का पटाक्षेप करे।

Back to top button