हरियाणा : मनोहर लाल बोले- उस पार बैठे लोग किसान नहीं बल्कि किसानों का मुखौटा पहने हुए हैं…

अंबाला में केंद्रीय मंत्री व हरियाणा के पूर्व सीएम मनोहर लाल का एक बयान विवाद खड़ा कर रहा है। मनोहर लाल ने अंबाला शहर में एक कार्यक्रम के दौरान समर्थकों के सामने किसानों को सिस्टम खराब करने वाला बता दिया। 

उन्होंने मंच से कहा कि उस पार जो लोग बैठे हैं, पहली बार बता रहा हूं वे किसान नहीं हैं। किसान का मुखौटा पहनकर के कुछ ऐसे लोग जो सिस्टम को खराब करना चाहते हैं। जो स्थिर सरकार है उसे अस्थिर करना चाहते हैं इस प्रकार के लोग हैं। विस्तार में जाने की आवश्यकता नहीं है, आपको भी पता है वह कौन हैं। 

अंबाला शहर क्योंकि थोड़ा नजदीक है इसलिए स्वभाविक है जो नजदीक होगा उसे तकलीफ ज्यादा होगी। आज हरियाणा की जनता इस बार से खुश है कि आपने ऐसे गलत आदमियों को अंदर हरियाणा में एक पैर रखने नहीं दिया, मजबूत नाकेबंदी की है।

गौरतलब है कि अंबाला में शंभू बॉर्डर पिछले लगभग छह माह से बंद है इस कारण से व्यापारियों का करोड़ों का नुकसान हो चुका है। पंजाब के सीमावर्ती इलाकों से भी लोगों का संपर्क टूटा हुआ है। इसको लेकर पहले व्यापारी भी विरोध कर चुके हैं। इस मामले में हाईकोर्ट ने किसानों के पक्ष में फैसला दिया था मगर जब सरकार सुप्रीम कोर्ट चली गई तो मामला अभी तक लंबित ही चल रहा है।

Back to top button