टीसीआईएल में नर्सिंग ऑफिसर, फार्मासिस्ट सहित कई पदों पर भर्ती का एलान

टेलीकॉम कम्युनिकेशन इंडिया लिमिटेड (TCIL) की ओर से नर्सिंग ऑफिसर, फार्मासिस्ट, ड्रेसर, असिस्टेंट डायटीशियन सहित विभिन्न पदों पर भर्ती निकाली गई है। अधिसूचना के मुताबिक भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया कल यानी 2 सितंबर 2024 से शुरू कर दी जाएगी। जो भी अभ्यर्थी इस भर्ती में भाग लेने के लिए योग्यता रखते हैं वे ऑनलाइन माध्यम से टीसीआईएल की ऑफिशियल वेबसाइट tcil.net.in से आवेदन प्रक्रिया पूर्ण कर सकेंगे। ऑनलाइन फॉर्म भरने की लास्ट डेट 13 सितंबर 2024 तय की गई है।

10th से लेकर पीजी डिग्री/ डिप्लोमाधारक अभ्यर्थियों के पास सुनहरा मौका

इस भर्ती में 10वीं उत्तीर्ण से लेकर पीजी डिग्री/ डिप्लोमा वाले अभ्यर्थी तक आवेदन कर सकते हैं। भर्ती में भाग लेने के लिए अभ्यर्थी का पदानुसार 10th/ 12th/ ITI/ बीएससी/ बीफार्म/ पीजी डिग्री- डिप्लोमा आदि किया हो। इसके साथ ही पदानुसार अभ्यर्थी की अधिकतम आयु पदानुसार 27/ 30/ 32 वर्ष से ज्यादा नहीं होनी चाहिए। ऊपरी आयु में उम्मीदवारों को छूट नियमानुसार दी जाएगी। पात्रता एवं मापदंड की विस्तृत डिटेल के लिए अभ्यर्थी एक बार ऑफिशियल नोटिफिकेशन का अवलोकन अवश्य कर लें।

कैसे कर सकेंगे आवेदन

इस भर्ती में फॉर्म कल से ऑनलाइन माध्यम से ऑफिशियल वेबसाइट tcil.net.in पर जाकर भरा जा सकेगा। आवेदन के लिए उम्मीदवारों को पहले रजिस्ट्रेशन करना होगा। पंजीकरण होने के बाद अभ्यर्थियों को अन्य डिटेल दर्ज करनी होगी। इसके बाद अंत में निर्धारित शुल्क जमा करके फॉर्म को सबमिट करना होगा।

इस भर्ती में आवेदन के साथ जनरल वर्ग से आने वाले उम्मीदवारों को 2000 रुपये एप्लीकेशन फीस जमा करनी होगी। एससी, एसटी, ईडब्ल्यूएस एवं पीडब्ल्यूडी वर्ग के अभ्यर्थी इस भर्ती में शामिल होने के लिए निशुल्क आवेदन कर सकते हैं। आवेदन शुल्क का भुगतान ऑनलाइन माध्यम से या डिमांड ड्राफ्ट के माध्यम से किया जा सकता है।

Back to top button