1 सितम्बर का राशिफल

मेष दैनिक राशिफल (Aries Daily Horoscope) 
आज का दिन आपके लिए किसी धार्मिक आयोजन में सम्मिलित होने के लिए रहेगा। परिवार में छोटे बच्चों के साथ आप कुछ समय मौज मस्ती करने में व्यतीत करेंगे। आपको अपने कामों को संभालकर करने की आवश्यकता है। आपको अपने पिताजी से किसी बात को लेकर लड़ाई झगड़े में नहीं पड़ना है। विद्यार्थियों को किसी पुरस्कार से मिलने से माहौल खुशनुमा रहेगा। आपके परिवार में किसी सदस्य की नौकरी को लेकर यदि समस्या आ रही थी, तो वह भी दूर होती दिख रही है।  आपको किसी की कोई बात बुरी लग सकती है, लेकिन फिर भी आप उनसे कुछ नहीं कहेंगे।

वृषभ दैनिक राशिफल (Taurus Daily Horoscope)
आज का दिन आपके लिए किसी प्रॉपर्टी संबंधित मामले में अच्छा रहने वाला है, लेकिन आपको उसके जरूरी कागजातों पर पूरा ध्यान देने की आवश्यकता है। आप अपने रोजमर्रा के कामों को लेकर थोड़ा परेशान रहेंगे। किसी से यदि आपने कोई वादा किया था, तो आपको उसे पूरा करने में समस्या आएगी। नौकरी में कार्यरत लोगों को कोई अतिरिक्त काम मिलने से वह परेशान रहेंगे, इसके लिए वह अपने सहयोगियों से मदद ले सकते हैं। आप जीवनसाथी के साथ कहीं घूमने फिरने जाने के लिए समय निकालेंगे, जिससे दोनों के बीच चल रही अनबन भी दूर होगी।

मिथुन दैनिक राशिफल (Gemini Daily Horoscope)
आज का दिन आपके लिए मध्यम रूप से फलदायक रहने वाला है। आपकी आर्थिक स्थिति बेहतर रहेगी, लेकिन आप अपने अनावश्यक कामों को लेकर परेशान रहेंगे। आपको लाभ मिलने के योग बनते दिख रहे हैं। आपको किसी से कोई वादा करने से बचना होगा और आपकी संतान आपकी उम्मीदों पर खरी उतरेगी। दोस्तों के साथ आप कुछ समय मौज मस्ती करने में व्यतीत करेंगे। आपका मन किसी बात को लेकर परेशान रहेगा। धर्म-कर्म के कार्यों में आपकी पूरी रुचि रहेगी। आपका कोई रूपए पैसे से जुड़ा मुद्दा सुलझ सकता है।

कर्क दैनिक राशिफल (Cancer Daily Horoscope) 
आज का दिन आपके लिए लंबे समय से रुके हुए कामों को पूरा करने के लिए रहेगा। संतान आपकी उम्मीदों पर खरी उतरेगी। परिवार में बड़े सदस्यों के साथ मिलकर आप कुछ पारिवारिक समस्याओं पर बातचीत करेंगे। आपने धन यदि बिना सोच समझे किसी योजना में लगाया, तो उसमें फंसने की संभावना है और आप अपने कामों को लेकर योजना बनाकर आगे बढ़ेंगे, तो अच्छा रहेगा। आप अपनी वाणी व व्यवहार पर नियंत्रण बनाए रखें।

सिंह दैनिक राशिफल (Leo Daily Horoscope)
आज का दिन आपके लिए तरक्की दिलाने वाला रहेगा। आपका बिजनेस पहले से ज्यादा बढ़ेगा,जिससे आपको खुशी होगी और आपकी आर्थिक स्थिति की बेहतर होगी। परिवार की जिम्मेदारियां पर आप पूरा ध्यान देंगे। ससुराल पक्ष से आपको कोई खुशखबरी करने को मिल सकती है। जीवनसाथी आपके लिए कोई उपहार लेकर आ सकता हैं। परिवार में किसी मागंलिक कार्यक्रम का आयोजन होने से परिजनों का आना-जाना लगा रहेगा।

कन्या दैनिक राशिफल (Virgo Daily Horoscope)
आज का दिन आपके लिए मन की इच्छा के पूर्ति के लिए रहेगा। नौकरी में कार्यरत लोगों को किसी दूसरी नौकरी के ऑफर आने की संभावना है। आपका धन यदि कहीं फंसा हुआ था, तो वह आपको मिल सकता है। आपकी सेहत पहले से बेहतर रहेगी। आप अपनी किसी गलती को दूसरे पर डालने की कोशिश ना करें। विद्यार्थी अपने ज्ञान में वृद्धि करने के लिए कुछ एक्स्ट्रा किसी कोर्स में दाखिला ले सकते हैं। आपके घर- मकान आदि खरीदने का सपना पूरा होगा और आप यदि कोई लोन आदि अप्लाई करेंगे, तो वह भी आपको आसानी से मिल जाएगा।

तुला दैनिक राशिफल (Libra Daily Horoscope)
आज का दिन आपके लिए खुशनुमा रहने वाला है। आपकी प्रभावशाली लोगों से मुलाकात होगी और कार्यक्षेत्र में आपको कोई जिम्मेदारी मिलने से आप थोड़ा परेशान रहेंगे। आपको किसी पुरस्कार के मिलने से माहौल खुशनुमा रहेगा। आप तरक्की की राह में आगे बढ़ेंगे, लेकिन आपका कोई करीबी आपके बिगड़े कामों को ठीक कर सकता है। विवाह योग्य जातकों के लिए कोई बेहतर रिश्ता आने की संभावना है। आपके पारिवारिक मामलों में आप किसी बाहरी व्यक्ति से सलाह मशवरा न करें।

वृश्चिक दैनिक राशिफल (Scorpio Daily Horoscope)
आज का दिन आपके लिए सुख सुविधाओं को बढ़ाने वाला रहेगा। विदेश में रह रहे किसी परिजन से कोई खुशखबरी सुनने को मिल सकती है। आपकी आय में वृद्धि होगी। आपका कोई काम पूरा होते-होते रह सकता है। रोजगार की तलाश कर रहे लोगों को कोई अच्छा अवसर हाथ लगेगा, लेकिन आप अपने शत्रुओं से सावधान रहें, क्योंकि वह आपका कोई काम बिगड़ने की कोशिश करेंगे। आप अपनी पारिवारिक जिम्मेदारियां पर पूरा ध्यान देंगे। कामकाज को लेकर परेशान चल रहे लोगों को अपने किसी परिजन से मदद लेनी पड़ सकती है।

धनु दैनिक राशिफल (Sagittarius Daily Horoscope)
आज का दिन आपके लिए किसी पैतृक संपत्ति संबंधित मामले में जीत दिलाने वाला रहेगा। ससुराल पक्ष के किसी व्यक्ति से आपकी कहासुनी हो सकती है। आपको कार्यक्षेत्र में किसी बात के लिए झूठा साबित किया जा सकता है। यदि ऐसा हो, तो आप वहां अपनी बात लोगों के सामने अवश्य रखें। पारिवारिक समस्याओं को लेकर आप मिल बैठकर बातचीत करेंगे। किसी धार्मिक आयोजन में आपको सम्मिलित होने का मौका मिलेगा। भाई बहनों का आपको पूरा साथ मिलेगा। आपका कोई मित्र आपकी किसी बात का बुरा मान सकता है।

मकर दैनिक राशिफल (Capricorn Daily Horoscope)
आज का दिन आपके लिए तरक्की की राह पर आगे बढ़ने के लिए रहेगा। परिवार में सदस्यों के साथ आप कुछ समय मौज मस्ती करने में व्यतीत करेंगे। यदि आपको किसी बात को लेकर मानसिक तनाव चल रहा था, तब वह भी दूर हो सकता है। सामाजिक कार्यों में आपका पूरा योगदान रहेगा। यदि आपका धन कहीं फंसा हुआ था, तो उसके भी आपको मिलने की पूरी संभावना है। पैतृक संपत्ति को लेकर  कोई लड़ाई झगड़ा हो सकता है। आपको अपने पारिवारिक जिम्मेदारियां पर पूरा ध्यान देने की आवश्यकता है। आप अपनी वाणी व व्यवहार पर नियंत्रण बनाए रखें।

कुंभ दैनिक राशिफल  (Aquarius Daily Horoscope)
आज का दिन आपके लिए सकारात्मक परिणाम लेकर आएगा। कोई धन संबंधित समस्या आपको परेशान कर सकती है। माता-पिता की सेवा के लिए भी आप कुछ समय निकालेंगे, लेकिन आपको किसी काम को लेकर बहसबाजी में पड़ने से बचना होगा और विद्यार्थियों को यदि शिक्षा में कुछ समस्याएं आ रही थी, तो उन्हें दूर करने के लिए वह अपने गुरुजनों से सलाह ले सकते हैं। आपको जीवनसाथी का सहयोग और सानिध्य भरपूर मात्रा में मिलेगा। ननिहाल पक्ष से आपको धन लाभ मिलने की संभावना है।

मीन दैनिक राशिफल (Pisces Daily Horoscope) 
आज का दिन मान सम्मान में वृद्धि लेकर आने वाला है। आपकी यश व कीर्ति बढ़ेगी। आपके चारों ओर का वातावरण खुशनुमा रहेगा। आपको घर व बाहर के कामों में संतुलन बनाकर चलने की आवश्यकता है, नहीं तो लोग आपसे नाराज हो सकते हैं। आपकी किसी लंबे समय से रुके हुए काम के पूरा होने में कुछ समस्याएं आएंगी। बिजनेस में आप किसी से सलाह लेने से बचें, नहीं तो वह आपको कोई गलत सलाह दे सकते हैं। आपकी किसी गलती को लेकर आपको अपने बॉस से माफी मांगनी पड़ सकती है।
 

Back to top button