उर्स-ए-रजवी में आज उमड़ेंगे लाखों जायरीन, पुलिस भर्ती परीक्षा भी

बरेली में आला हजरत के कुल शरीफ में शनिवार को रजा के दीवाने उमड़ रहे हैं। इसके अलावा 29 केंद्रों पर पुलिस भर्ती परीक्षा भी है। शहर में करीब 2.50 लाख लोगों की अतिरिक्त भीड़ के मद्देनजर पुलिस ने डायवर्जन के साथ ग्रीन कॉरिडोर भी बनाया है। ऐसे में जरूरी न हो तो आज कोतवाली, बिहारीपुर की ओर जाने से बचें। 

आला हजरत के तीन रोजा उर्स का शनिवार को कुल शरीफ की रस्म के साथ समापन होना है। कुल शरीफ में दो से ढाई लाख जायरीन के पहुंचने का अनुमान है। इसके अलावा 29 केंद्रों पर दो पालियों में पुलिस भर्ती परीक्षा है। प्रत्येक पाली में 13 हजार से ज्यादा अभ्यर्थियों को परीक्षा में शामिल होना है। 

शुक्रवार से ही कुल शरीफ में शामिल होने के लिए जायरीन के साथ अभ्यर्थियों का पहुंचना भी शुरू हो गया। शहर में अतिरिक्त भीड़ के मद्देनजर जंक्शन, सिटी रेलवे स्टेशन, सेटेलाइट बस अड्डा पर अतिरिक्त सुरक्षा के साथ ट्रैफिक पुलिस का स्टाफ लगाया गया है। 

जायरीन के वाहनों के पार्किंग स्थलों के लिए रूट 
उर्स में आने वाली बसें व अन्य वाहन झुमका तिराहे से आगे पार्किंग स्थलों, बिलवा पुल से इज्जतनगर के निर्धारित पार्किंग स्थलों तक आ-जा सकेंगे। बदायूं की तरफ से उर्स में आने-वाले वाहन नेकपुर चीनी मिल, रेलवे यार्ड, कैंट क्षेत्र में पार्किंग स्थलों तक आ-जा सकेंगे।

 विलयधाम व इंवर्टिस तिराहा की ओर आने वाले जायरीन के वाहन कार बाजार पार्किंग, सेटेलाइट बस अड्डा से बियावान कोठी, बरेली क्लब होते हुए कैंट क्षेत्र के पार्किंग स्थलों तक आ-जा सकेंगे।

इन इलाकों में जाने से बचें 
उर्स के मद्देनजर ट्रैफिक पुलिस ने आम लोगों के लिए भी एडवाइजरी जारी की है। झुमका तिराहा, मिनी बाइपास, किला पुल, चौपुला,  पटेल चौक, नॉवल्टी, कोहाड़ापीर के मध्य उर्स-ए-रजवी में शामिल होने के अलावा अन्य कार्यों से जाने-आने से बचें। 

इस तरह रहेगा डायवर्जन

सीबीगंज, मिनी बाइपास, चौपुला, पटेल चौक, नॉवल्टी, कोहाड़ापीर रूट पर वाहनों का आवागमन प्रतिबंधित रहेगा।

रेलवे स्टेशन से चौकी चौराहा-गांधी उद्यान-श्यामगंज फ्लाईओवर-ईंट पजाया-डेलापीर-बैरियर-टू-विलयधाम (ग्रीन कॉरिडोर) छोटे वाहनों के लिए खुला रहेगा।

सेटेलाइट बस अड्डे से जाने-आने के लिए सेटेलाइट-गांधी उद्यान-विकास भवन-श्यामगंज पुल-ईंट पजाया-डेलापीर रूट खुला रहेगा। 

बदायूं की ओर से आने वाले छोटे वाहन रामगंगा पुल पार कर लाल फाटक होते हुए कैंट-गांधी उद्यान होते हुए आ-जा सकेंगे।

लखनऊ की ओर से आने वाले छोटे वाहन रजऊ तिराहे से सेटेलाइट-गांधी उद्यान होते हुए आ-जा सकेंगे। 

रामपुर की ओर से आने वाले वाहन सीबीगंज स्थित परीक्षा केंद्रों तक झुमका तिराहे से जा-आ सकेंगे। 

अन्य केंद्रों के परीक्षार्थी झुमका तिराहा, बड़ा बाइपास, बिलवा पुल, विलयधाम से अपने परीक्षा केंद्रों जा-आ सकेंगे।

Back to top button