पेटीएम के शेयरों ने पकड़ी तूफानी रफ्तार, IREDA ने लगाया गोता!

आज स्टॉक मार्केट के दोनों स्टॉक एक्सचेंज अपने उच्चतम स्तर पर बंद हुए। बाजार में जारी तेजी से जहां एक तरफ निवेशकों को फायदा हुआ है तो वहीं इरडा के शेयरधारकों को नुकसान का सामना करना पड़ा।

आज इरडा के शेयर (IREDA Share) लाल निशान पर बंद हुए। वहीं, फिनटेक कंपनी पेटीएम के मालिक वन-कम्यूनिकेशन के शेयर (Paytm Share) में शानदार तेजी आई। हम आपको बताएंगे कि आज इन दोनों कंपनी के शेयर में तेजी कियों आई है।

IREDA के शेयरों का हाल

इंडियन रीन्यूएबल एनर्जी डेवलपमेंट एजेंसी लिमिटेड यानि इरडा ने गुरुवार को बाजार बंद होने के बाद बताया था कि कंपनी के बोर्ड ने 4500 करोड़ रुपये जुटाने की योजना को मंजूरी दे दी है। कंपनी ने स्टॉक एक्सचेंज को कहा कि वह एफपीआई, क्यूआईपी, राइट्स इश्यू, प्रिफ्रेंशियल इश्यू या दूसरे तरीकों से फंड जुटाएंगे। हालांकि, कंपनी ने बताया नहीं कि फंड जुटाने के लिए वह कितनी इक्विटी जारी करेगी।

कंपनी के इस एलान के बाद आज के सत्र में शेयर्स लाल निशान पर ट्रेड कर रहे थे। इरडा के शेयर 5.79 फीसदी गिरकर 240.00 रुपये प्रति शेयर के भाव पर बंद हुई। अगर शेयर की परफॉर्मेंस की बात करें तो कंपनी के शेयर ने 300 फीसदी का पॉजिटिव रिटर्न दिया है। ऐसे में इसे मल्टीबैगर स्टॉक कहना गलत नहीं होगा।

Paytm के शेयर में तेजी

फिनटेक कंपनी पेटीएम के शेयरों में लगातार दो सत्रों से तेजी जारी है। कंपनी के शेयर आज भी 12 फीसदी चढ़कर बंद हुए। सरकार ने पेटीएम ब्रांड की मालिक फिनटेक फर्म वन97 कम्युनिकेशंस को पेटीएम पेमेंट्स सर्विसेज में डाउनस्ट्रीम निवेश के लिए मंजूरी दे दी है। इस मंजूरी के बाद से कंपनी के शेयर में तेजी आई है।

आज वन97 कम्युनिकेशंस के शेयर (One 97 Communications share) 12.70 फीसदी चढ़कर 624.90 रुपये प्रति शेयर के भाव पर बंद हुआ। 2024 से अब तक कंपनी के शेयर में उतार-चढ़ाव देखने को मिला है। पिछले एक साल में कंपनी के शेयर ने 27.48 फीसदी का नेगेटिव रिटर्न दिया।

Back to top button