साधारण सी कुर्ती या सूट के साथ कैरी करें इन आठ तरह के दुपट्टे

दुपट्टे को पहले महिलाओं की लाज से जोड़ा जाता था, लेकिन समय बदलने के साथ यह फैशनेबल दिखने और खुद को क्लासी लुक देने का एक तरीका बनता जा रहा है। फैशन उद्योग समय के साथ बदलता रहता है। लेकिन जब बात पारंपरिक परिधानों की आती है तो कुछ चीजें ऐसी हैं, जिनमें छोटे-मोटे बदलाव और क्रिएटिविटी ही ट्रेंड बन जाते हैं। अगर आप सूट पहनना पसंद करती हैं तो एक दुपट्टे से आप अपने पूरे लुक को आकर्षक और क्लासी बना सकती हैं। प्लेन या हल्के डिजाइन वाली कुर्ती और सूट इस समय काफी चलन में हैं, लेकिन कभी-कभी ये कुछ ज्यादा ही सिंपल लुक देते हैं। ऐसे में आप कुछ खास दुपट्टों को अपनी कुर्ती और सूट के साथ कैरी करके हैवी लुक दे सकती हैं और अपने लुक को कंप्लीट कर सकती हैं।

फ्लोरल प्रिंट दुपट्टा

लड़कियों और ऑफिस गर्ल के बीच यह दुपट्टा काफी लोकप्रिय है। इसकी सबसे अच्छी बात यह है कि यह दुपट्टा काफी हल्का होता है, जिसे आराम से कैरी किया जा सकता है। साथ ही अगर यह दुपट्टा ऑर्गेंजा फैब्रिक में हो तो और भी खूबसूरत लगता है।

बांधनी दुपट्टा

बांधनी दुपट्टा भी प्लेन कुर्ती के साथ काफी स्टाइलिश और खूबसूरत दिखता है। इसकी एक खास बात यह है कि इसे कैरी करने से आप लंबी दिखती हैं। साथ ही यह काफी लाइट वेट दुपट्टा है। इसे आप शॉल की तरह ड्रेप कर या बेल्ट के साथ कैरी कर सकती हैं। दुपट्टे को कैरी करने के इंटरनेट पर काफी हैक्स भी हैं, जिनको देखकर आप अपना सकती हैं।

फुलकारी दुपट्टा

पंजाब की लोकप्रिय पारंपरिक संस्कृति का प्रतीक है फुलकारी दुपट्टा, जिसको पंजाब में नवविवाहिता के लिए बहुत ही शुभ माना जाता है। लेकिन आजकल इसे आमतौर पर भी पहना जाने लगा है। आजकल यह दुपट्टा एक से बढ़कर एक खूबसूरत डिजाइन में उपलब्ध है और इसकी खास बात यह है कि यह हर रंग के साथ फबता है।

बनारसी दुपट्टा

यह दुपट्टा आपको काफी रिच लुक देता है। इसे जब आप अपनी सिंपल कुर्ती के साथ कैरी करती हैं तो यह आपको काफी हैवी लुक देता है, जिसको पहनकर आप किसी शादी या पार्टी में सबका ध्यान अपनी ओर आकर्षित कर सकती हैं।

चंदेरी दुपट्टा

यह भी बनारसी दुपट्टे की तरह हैवी लुक देता है। यह आपकी हर डिजाइन की कुर्ती के साथ फिट बैठता है और आपको एक कंप्लीट एवं परफेक्ट लुक देता है। इसे आप हैवी ईयररिंग के साथ कैरी कर सकती हैं।

शॉल स्टाइल दुपट्टा

किसी भी हल्के या गहरे रंग के साथ यह शॉल स्टाइल दुपट्टा कैरी किया जा सकता है। यह देखने में तो एक गरम शॉल की तरह लगता है, लेकिन कैरी करने में काफी हल्का होता है। इसकी डिजाइन की वजह से यह हर तरह की कुर्ती के साथ कैरी किया जा सकता है।

एम्ब्रॉयडरी दुपट्टा

एम्ब्रॉयडरी दुपट्टे काफी चलन में हैं, खासकर गोल्डन एम्ब्रॉयडरी दुपट्टे। इनको अगर सफेद या काले रंग की कुर्ती के साथ कैरी किया जाए तो ये बेहद खूबसूरत दिखते हैं। इसे कैरी करना आसान है, इसलिए आप इनको कई रंगों में खरीद सकती हैं और रोज पहन सकती हैं।

नेट का दुपट्टा

यह काफी लाइट वेट दुपट्टा है, जिसको आप सिंपल कुर्ती के साथ ही डिजाइनिंग कुर्ती पर भी कैरी कर सकती हैं। बाजार में यह सौकड़ों डिजाइन में उपलब्ध है, जिसे आप हैवी से हैवी एवं लाइट से लाइट डिजाइन में ले सकती हैं और अपनी सिंपल कुर्ती को क्लासी लुक दे सकती हैं।

Back to top button