रेलवे में पैरामेडिकल के 1376 रिक्त पदों पर शुरू हुए आवेदन

 मेडिकल क्षेत्र के ऐसे युवा जो रेलवे में सरकारी नौकरी करना चाहते हैं उनके लिए सुनहरा मौका है। रेलवे रिक्रूटमेंट बोर्ड (RRB) की ओर से पैरा मेडिकल कैटेगरी के तहत कुल 1376 रिक्त पदों पर भर्ती निकाली गई है जिसके लिए आवेदन प्रक्रिया आज यानी 17 अगस्त 2024 से शुरू कर दी गई है।

इस भर्ती के लिए पात्रता रखने वाले अभ्यर्थी भर्ती में शामिल होने के लिए ऑनलाइन माध्यम से ऑफिशियल पोर्टल rrbapply.gov.in/#/auth/landing पर जाकर या इस पेज पर दिए डायरेक्ट लिंक पर क्लिक करके फॉर्म भर सकते हैं। फॉर्म भरने की लास्ट डेट 16 सितंबर 2024 तय की गई है।

कौन कर सकता है आवेदन

पैरामेडिकल पदों पर आवेदन के लिए अभ्यर्थी ने मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय/ संस्थान से संबंधित क्षेत्र में 12th/ डिग्री/ डिप्लोमा आदि किया हो। उम्मीदवार की न्यूनतम आयु पदानुसार 18 से 22 एवं अधिकतम आयु 33 से 40 वर्ष से ज्यादा नहीं होनी चाहिए। आवेदन से पहले अभ्यर्थी पात्रता एवं मापदंड से जुड़ी अधिक डिटेल के लिए ऑफिशियल नोटिफिकेशन का अवलोकन अवश्य कर लें।

इन स्टेप्स कर सकते हैं आवेदन

एप्लीकेशन फॉर्म भरने के लिए सबसे पहले आधिकारिक पोर्टल rrbapply.gov.in/#/auth/landing पर विजिट करें।

वेबसाइट के होम पेज पर आपको पहले Apply बटन पर क्लिक करके मांगी गई डिटेल भरकर अकाउंट क्रिएट करना होगा।

इसके बाद आप अन्य डिटेल भरकर आवेदन प्रक्रिया को पूर्ण कर लें।

अंत में आपको भर्ती के लिए निर्धारित वर्गनुसार शुल्क का भुगतान करना है।

अब अभ्यर्थी पूर्ण रूप से भरे हुए फॉर्म का एक प्रिंटआउट निकालकर सुरक्षित रख लें।

कितना लगेगा आवेदन शुल्क

इस भर्ती में आवेदन के साथ ही जनरल, ओबीसी एवं ईडब्ल्यूएस वर्ग के उम्मीदवारों को 500 रुपये जमा करना होगा वहीं एससी, एसटी, पीएच एवं महिला अभ्यर्थियों को 250 रुपये का भुगतान करना होगा। आवेदन शुल्क ऑनलाइन माध्यम से जमा किया जा सकता है।

Back to top button