SSC की मल्टी टास्किंग स्टाफ परीक्षा के आवेदन में आज से कर सकते हैं करेक्शन

कर्मचारी चयन आयोग द्वारा मल्टी-टास्किंग (नॉन-टेक्निकल) स्टाफ परीक्षा (SSC MTS Exam 2024) के लिए जारी अधिसूचना के अनुसार जिन उम्मीदवारों ने इस परीक्षा के लिए आवेदन किया है और अपने सबमिट किए गए ऑनलाइन आवेदन में कोई सुधार या संशोधन करना चाहते हैं तो इसके लिए आज यानी शुक्रवार 16 अगस्त से ओपेन की गई करेक्शन विंडो के माध्यम से अप्लाई कर सकते हैं।

SSC MTS 2024 परीक्षा के लिए आवेदन किए लाखों उम्मीदवारों के लिए अपडेट। कर्मचारी चयन आयोग (SSC) द्वारा केंद्रीय मंत्रालयों, विभागों और संगठनों में मल्टी-टास्किंग (नॉन-टेक्निकल) स्टाफ (MTS) तथा था केंद्रीय अप्रत्यक्ष कर और सीमा शुल्क बोर्ड (CBIC) व केंद्रीय नारकोटिक्स ब्यूरो (CBN) में हवलदार के पदों पर सीधी भर्ती के लिए आयोजित की जाने वाली एमटीएस व हवलदार परीक्षा 2024 के 27 जून से 3 अगस्त तक आवेदन स्वीकार किए जाने के बाद अब अप्लीकेशन में करेक्शन का मौका दिया गया है।

SSC द्वारा MTS परीक्षा 2024 के लिए जारी अधिसूचना के अनुसार जिन उम्मीदवारों ने इस परीक्षा के लिए आवेदन किया है और अपने सबमिट किए गए ऑनलाइन आवेदन में कोई सुधार या संशोधन करना चाहते हैं तो इसके लिए आज यानी शुक्रवार, 16 अगस्त से ओपेन की गई करेक्शन विंडो के माध्यम से अप्लाई कर सकते हैं। उम्मीदवारों को ध्यान देना चाहिए कि SSC ने आवेदन सुधार के लिए करेक्शन विंडो 17 अगस्त की रात 11 बजे ओपेन रखने की घोषणा की है।

SSC MTS Exam 2024: कहां और कैसे करें आवेदन में सुधार?
उम्मीदवारों को अपने सबमिट किए गए SSC MTS परीक्षा के आवेदन में सुधार के लिए आयोग की आधिकारिक वेबसाइट, ssc.gov.in पर विजिट करना होगा। फिर होम पेज पर ही दिए गए लॉग-इन सेक्शन में अपनी पंजीकरण संख्या व जन्म-तिथि के माध्यम से लॉग-इन करना होगा। लॉग-इन के बाद उम्मीदवार अपन सबमिट किए गए ऑनलाइन अप्लीकेशन फॉर्म को फिर से ओपेन कर सकेंगे और आवश्यक त्रुटि सुधार या संशोधन कर सकेंगे।

उम्मीदवारों को ध्यान देना चाहिए कि उन्हें SSC MTS परीक्षा के आवेदन में सुधार के लिए निर्धारित शुल्क का भी भुगतान करना होगा। उम्मीदवार इस शुल्क को विभिन्न ऑनलाइन माध्यमों (डेबिट कार्ड, क्रेडिट कार्ड, UPI, आदि) के माध्यम से सकेंगे। अप्लीकेशन सबमिट करने के बाद इसकी सॉफ्ट कॉपी उम्मीदवारों को डाउनलोड करके सेव कर लेनी चाहिए।

Back to top button