एसएससी सीजीएल एग्जाम में शामिल होने के लिए आवेदन की अंतिम तिथि आज

संयुक्त स्नातक स्तरीय (CGL) परीक्षा 2024 में शामिल होने की सोच रहे अभ्यर्थियों के लिए महत्वपूर्ण खबर है। एसएससी सीजीएल भर्ती 2024 में शामिल होने के लिए आवेदन की अंतिम तिथि आज यानी 27 जुलाई 2024 निर्धारित है। ऐसे में जो भी उम्मीदवार इस भर्ती के लिए पात्रता पूरी करते हैं लेकिन अभी तक फॉर्म नहीं भर सके हैं उनके पास आज अंतिम मौका है।

इच्छुक एवं पात्र अभ्यर्थी बिना देरी करते हुए तुरंत ही ऑफिशियल वेबसाइट ssc.gov.in पर जाकर या इस पेज पर उपलब्ध करवाए गए डायरेक्ट लिंक से फॉर्म भर सकते हैं। आज के बाद एप्लीकेशन विंडो क्लोज कर दी जाएगी।

आवेदन के लिए क्या है योग्यता

एसएससी सीजीएल 2024 में आवेदन करने के लिए अभ्यर्थी ने किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय/ संस्थान से किसी भी स्ट्रीम में स्नातक उत्तीर्ण किया हो। इसके साथ ही उम्मीदवारों की न्यूनतम आयु 18 वर्ष से कम और अधिकतम आयु 27 वर्ष से ज्यादा नहीं होनी चाहिए। आयु की गणना 1 अगस्त 2024 के अनुसार की जाएगी। आरक्षित श्रेणी से आने वाले उम्मीदवारों को नियमानुसार छूट दी जाएगी।

कैसे करें आवेदन
एसएससी सीजीएल एप्लीकेशन फॉर्म 2024 भरने के लिए सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट ssc.gov.in पर जाएं।
वेबसाइट के होम पेज पर आपको Apply बटन पर क्लिक करना है।
अब आपको Combined Graduate Level Examination, 2024 के सामने अप्लाई लिंक पर क्लिक करना होगा।
इसके बाद पहले अभ्यर्थी रजिस्टर नाउ लिंक पर क्लिक करके पंजीकरण कर लें।
रजिस्ट्रेशन होने के बाद अभ्यर्थी अन्य डिटेल भरकर आवेदन पत्र को पूरा कर लें।
अंत में निर्धारित शुल्क जमा करके फॉर्म को सबमिट कर दें।

एप्लीकेशन फीस

इस भर्ती में आवेदन करने के लिए केवल जनरल, ओबीसी एवं ईडब्ल्यूएस वर्ग के अभ्यर्थियों को 100 रुपये का भुगतान करना होगा। एससी/ एसटी/ पीएच/ महिला अभ्यर्थी इसमें शामिल होने के लिए निशुल्क आवेदन कर सकते हैं।

Back to top button