19 July को पेश होगी Tata Curvv कूपे SUV

 देश की प्रमुख वाहन निर्माता Tata Motors की ओर से जल्‍द ही नई एसयूवी के तौर पर Tata Curvv को लॉन्‍च किया जाएगा। लॉन्‍च से पहले कंपनी इस एसयूवी को पेश करने की तैयारी कर चुकी है। 19 जुलाई को पेश होने वाली इस कूपे एसयूवी में किस तरह के फीचर्स को दिया जा सकता है। हम इस खबर में बता रहे हैं।

19 जुलाई को होगी पेश

टाटा की ओर से कर्व एसयूवी को 19 जुलाई 2024 को पेश किया जाएगा। इस एसयूवी के प्रोडक्‍शन रेडी वर्जन को कंपनी ने फरवरी 2024 में हुए भारत मोबिलिटी में पहली बार दिखाया था। जिसके बाद अब इसे पेश करने की तैयारी की जा रही है।

कैसे होंगे फीचर्स

एसयूवी को पेश करने से पहले कंपनी की ओर से कई टीजर जारी किए गए हैं। जिसमें इसे रेगिस्‍तान के 50 डिग्री तापमान के साथ ही लेह लद्दाख के बेहद कम तापमान में दिखाया गया है। इस दौरान इसके कई फीचर्स की जानकारी भी मिली है। टीजर के मुताबिक इसमें रोटरी डायल, सिटी, स्‍पोर्ट्स और ईको जैसे तीन ड्राइडिंग मोड्स, पैडल शिफ्टर्स, कनेक्टिड लाइट्स, एलईडी लाइट्स, फॉग लैंप, ADAS जैसे फीचर्स को दिया जाएगा।

कितना दमदार इंजन

कंपनी की ओर से इसे 1.2 लीटर पेट्रोल और 1.5 लीटर डीजल इंजन के साथ लाया जा सकता है। इसके साथ ही इसमें मैनुअल और ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन के विकल्‍प भी दिए जाएंगे। आईसीई वर्जन के साथ ही इस एसयूवी को इलेक्ट्रिक वर्जन में भी लॉन्‍च किया जाएगा। जिससे इसे करीब 500 किलोमीटर तक चलाया जा सकेगा।

कब होगी लॉन्‍च

जुलाई में इसे सिर्फ पेश किया जाएगा और पेश करने के बाद आधिकारिक तौर पर इसकी बुकिंग को शुरू किया जाएगा। कंपनी की ओर से एसयूवी को सात अगस्‍त 2024 को मुंबई में आयोजित कार्यक्रम में लॉन्‍च किया जाएगा। जिसके बाद इसकी डिलीवरी शुरू की जाएंगी।

कितनी होगी कीमत

एसयूवी के लॉन्‍च के बाद ही इसकी कीमत की जानकारी मिल पाएगी। लेकिन उम्‍मीद है कि लॉन्‍च के समय इसकी शुरूआती एक्‍स शोरूम कीमत को 10 से 12 लाख रुपये के बीच रखा जा सकता है और इसके टॉप वेरिएंट की एक्‍स शोरूम कीमत 18 से 20 लाख रुपये के बीच जा सकती है।

Back to top button