शख्स को हुई ऐसी अजीब बीमारी, पिंग-पोंग बॉल की तरह सूज जाती हैं उंगलियां

दुनिया में ऐसे कई लोग हैं, जो अजीबोगरीब बीमारियों से पीड़ित हैं. किसी को ऐसी बीमारी है कि वो सिर्फ अजीब ही नहीं दिखता बल्कि हर रोज भयानक दर्द भी सहता है, तो किसी को नींद में ही शॉपिंग करने वाली बीमारी हो गई है. फिलहाल जापान का एक शख्स चर्चा में है, जिसे एक ऐसी अजीब बिमारी हो गई है कि उसकी उंगलियां पिंग-पोंग बॉल की तरह सूज जाती हैं. नागोया के रहने वाले इस शख्स का नाम शोगो योशिदा है, जो कि एक हेयर ड्रेसर का काम करता है.

दरअसल, योशिदा एक आनुवंशिक स्थिति से पीड़ित हैं, जिसके कारण उनकी उंगलियों के सिरे पिंग-पोंग गेंदों की तरह सूज जाते हैं. हालांकि उनका यह शारीरिक दोष अब उनके लिए वरदान साबित हो गया है. वह सोशल मीडिया पर काफी फेमस हो गए हैं. सोशल मीडिया पर वह बाची यूबी-सान (मिस्टर ड्रमस्टिक फिंगर्स) के नाम से जाने जाते हैं.

लोगों ने उंगलियों को बताया घिनौना
ऑडिटी सेंट्रल नामक वेबसाइट की रिपोर्ट के मुताबिक, साल 2022 के आखिर में योशिदा ने सोशल मीडिया पर अपनी विकृत उंगलियों की तस्वीरें और वीडियो पोस्ट कर जापान में लोगों का ध्यान आकर्षित करना शुरू किया था. हालांकि लोगों की प्रतिक्रियाएं हमेशा पॉजिटिव नहीं होती थीं. कुछ लोगों ने उनके हाथों को ‘घिनौना’ या ‘विचित्र’ कहा, तो कुछ ने अपनी विकलांगता से पैसे कमाने की कोशिश करने को लेकर उन्हें डांट-फटकार भी लगाई, लेकिन योशिदा ने इन बातों को नजरअंदाज कर दिया, क्योंकि उन्हें अब आलोचनाएं सहने की आदत हो गई थी.

कौन सी बीमारी से हैं पीड़ित?
योशिदा ने बताया कि जब से उन्हें पैचीडर्मोपेरियोस्टोसिस (पीडीपी) यानी एक दुर्लभ आनुवंशिक स्थिति, जिसके कारण उनकी उंगलियां छोटी गेंदों की तरह सूज जाती हैं, के बारे में पता चला तो उनको अपने ही दोस्तों के उपहास और घृणित नजरों का सामना करना पड़ा, लेकिन जैसे-जैसे वो बड़े होते गए, उन्होंने अपनी बीमारी को सकारात्मक तरीके से देखना शुरू कर दिया. योशिदा ने ये स्वीकार कर लिया कि उनकी ड्रमस्टिक उंगलियां उनके शरीर का एक हिस्सा थीं, एक ऐसा हिस्सा जिसके साथ ही उन्हें जीना था.

सोशल मीडिया पर तस्वीरें करते हैं शेयर
रिपोर्ट्स के मुताबिक, योशिदा को जल्द ही ये अहसास हो गया कि उनकी शारीरिक विचित्रता उन्हें दूसरों से अलग बनाती है, इसलिए उन्होंने सोशल मीडिया पर अपनी अनोखी उंगलियों की तस्वीरें और वीडियो पोस्ट करना शुरू कर दिया, जिसकी बदौलत वह पूरे शहर में फेमस हो गए. अपनी अनूठी उंगलियों के कारण सोशल मीडिया पर नाम कमाने वाले बाची यूबी-सान अब नागोया में सबसे अधिक मांग वाले हेयर स्टाइलिस्ट्स में से एक हैं, जहां लोग गेंद के आकार की उन उंगलियों से अपने सिर की मालिश करवाने के लिए लाइन में खड़े रहते हैं.

Back to top button