यूपी: भारत भ्रमण में आए विदेशी पर्यटक और मित्र को होटल कर्मियों ने पीटा

उत्तर प्रदेश के कासगंज में भारत भ्रमण पर आए विदेशी पर्यटक एवं उसके मित्र के साथ मंगलवार की रात्रि में स्थानीय होटल में कर्मियों ने अभद्रता एवं गाली गलौज की। विरोध करने पर होटल मालिक एवं 8-10 कर्मचारियों ने दोनों के साथ मारपीट की। रात्रि में कोतवाली जाने पर पुलिस ने दोनों को टरका दिया। इसके बाद बुधवार को उच्चाधिकारियों के निर्देश पर मुकदमा दर्ज किया गया।

यूरोप के स्लोवेनिया निवासी डॉ. स्मायो भारत भ्रमण पर आए हुए हैं। इसी क्रम में वह कासगंज के नदरई पुल और सोरोंजी भी आए थे। उनके साथ उनके मित्र आगरा विवि के शोध छात्र शिवेंदु दीक्षित भी थे। मंगलवार की रात्रि करीब 8:45 वह सोरों गेट फोर लेन मार्ग स्थित स्थानीय होटल में खाना खाने गए थे।

आरोप है कि यहां होटल के कर्मचारी ने किसी बात को लेकर उनसे अभद्रता करते हुए गाली गलौज कर दी। जब दोनों ने इसका विरोध किया तो होटल मालिक एवं 8-10 कर्मचारियों ने दोनों के साथ मारपीट कर दी। जब वह रात में कासगंज कोतवाली में अपनी शिकायत दर्ज कराने पहुंचे तो वहां से पुलिसकर्मियों ने उन्हें वहां से वापस लौटा दिया।

इसके बाद वह बुधवार को फिर सीओ सदर अजीत सिंह चौहान से मिलने पहुंचे। इसके बाद उच्चाधिकारियों के हस्तक्षेप के बाद आरोपियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया। अपर पुलिस अधीक्षक राजेश भारती ने बताया कि विदेशी पर्यटक एवं उनके साथी के साथ अभद्रता व मारपीट करने वालों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। जांच पड़ताल की जा रही है।

Back to top button