प्रतिवर्ष 250 पेड़ लगाने के संकल्प को लेकर प्रतिबद्ध है श्याम सेवा समिति

विश्व पर्यावरण दिवस पर बुधवार को शाहपुरा श्याम सेवा समिति के पौधारोपण अभियान की शुरुआत पुलिस उपाधीक्षक कार्यालय फुलियागेट से की गई। पुलिस उपाधीक्षक रमेश तिवारी ने समिति की ओर से उपलब्ध करवाए गए कई पौधे नए कार्यालय परिसर में रोपकर अभियान का शुभारंभ किया। सीओ तिवारी ने पौधारोपण के बाद पौधों का पूजन किया और रक्षासूत्र बांधकर पौधों की रक्षा करने व उनके रख-रखाव का संकल्प लिया।

इस मौके पर रिलीफ सोसायटी अध्यक्ष नरेंद्र जैन, सचिव महेंद्रसिंह लोढ़ा, स्माइल फाउंडेशन के प्रतिनिधि अनिल लोढ़ा, काशीराम तोषनीवाल, सीओ कार्यालय के मुंशी खान, अजयपाल सिंह, कमलेश कुमार आचार्य, लोकेश, भंवर, बनवारी लाल, बाबू खान सहित शाहपुरा श्याम सेवा समिति के सदस्यों ने पौधे रोपे। इसके अलावा नगर की बाहरी बस्तियों व मार्गो पर श्याम समिति की ओर से पौधे लगाते हुए उनकी सुरक्षा के लिहाज से ट्री गार्ड लगाए गए।

उल्लेखनीय है कि पर्यावरण को बढ़ावा देते हुए श्याम सेवा समिति के सदस्य पिछले 8 वर्षो में नगर के कई मार्गों, चैराहों, सरकारी व सामाजिक संस्थानों में 2 हजार से अधिक छायादार पेड़ लगा चुके हैं। समिति सदस्यों ने पिछले 8 साल से हर वर्ष विश्व पर्यावरण दिवस मौके पर 250 पेड़ लगाने के अपने निर्धारित लक्ष्य को पूरा करने के लिए साढ़े 3 लाख रुपये खर्च करती है।

Back to top button