नाइजीरिया की पहली आधिकारिक यात्रा पर है शाही परिवार

फॉक्स न्यूज की रिपोर्ट के अनुसार दंपति को देश के चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ ने अपनी पहली आधिकारिक यात्रा के लिए आमंत्रित किया था। जिसके बाद बूजा में लाइटवे अकादमी में अपनी उपस्थिति के दौरान मेगन मर्केल ने हेइडी मेरिक द्वारा डिजाइन की गई बैकलेस बेज रंग की मैक्सी ड्रेस पहनने का फैसला किया। जिसे विशेष रूप से विंडसर नाम दिया गया है।

प्रिंस हैरी की पत्‍नी मेगन मर्केल जिन्‍हें डचेज ऑफ ससेक्‍स की उपाधि मिली हुई है, एक बार फिर से खबरों में हैं। मेगन मर्केल नाइजीरिया की अपनी यात्रा में ‘विंडसर गाउन-ब्लश’ नाम की पोशाक में देखे जाने के बाद से विवादों में घिर गई हैं। दरअसल, बात यह है कि ‘विंडसर’ ब्रिटेन के शाही परिवार का अंतिम नाम है और इसका नाम शाही निवास के नाम पर रखा गया है।

फॉक्स न्यूज की रिपोर्ट के अनुसार, दंपति को देश के चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ ने अपनी पहली आधिकारिक यात्रा के लिए आमंत्रित किया था। जिसके बाद ससेक्स के ड्यूक और डचेस, प्रिंस हैरी और मेघन मार्कल इस शुक्रवार (10 मई) को नाइजीरिया पहुंचे। इस यात्रा के दौरान अबुजा में लाइटवे अकादमी में मेगन मर्केल ने हेइडी मेरिक द्वारा डिजाइन की गई बैकलेस, बेज रंग की मैक्सी ड्रेस पहनने का फैसला किया। जिसे विशेष रूप से ‘विंडसर’ नाम दिया गया है।

बता दें कि दपंति 2020 में शाही परिवार से अलग हो गए हैं और अमेरिका में रहने लगे हैं। इस बीच, मेघन मार्कल की पोशाक की पसंद ने लोगों के बीच बहस छेड़ दी है। कुछ ने इसे विंडसर नाम से संबंध बनाने के लिए एक रणनीतिक कदम के रूप में व्याख्या की है और अन्य ने इसे शाही परिवार पर एक राजनीतिक हमला बताया है।

जैसे ही दपंति की नाइजीरिया यात्रा की तस्वीरें सोशल मीडिया पर सामने आईं, सोशल मीडिया पर यूजर्स मेघन मार्कल के ‘विंडसर’ गाउन को लेकर ट्रोल करने लगे।”

सोशल मीडिया पर इस ड्रेस को लेकर विवाद खड़ा हो गया। एक यूजर ने लिखा. “लगता वे अपने जीवन से विंडसर को पूरी तरह से मिटाने की कोशिश कर रहे हैं, लेकिन यहां श्रीमती ससेक्स ‘विंडसर’ नामक पोशाक पहनकर आती हैं, हाहा!!” एक अन्य ने लिखा, “क्या उसने वास्तव में विंडसर ड्रेस नामक पोशाक चुनी है, या आप मनोरंजन के लिए ये पहने हैं?”

प्रिंस हैरी और उनकी पत्नी मेगन मर्केल राजपरिवार के महल बकिंघम पैलेस के विंडसर एस्टेट में रहते थे। इस प्रॉपर्टी को फ्रॉगमोर कॉटेज के नाम से जाना जाता था। इसे साल 2018 में हैरी की दादी और दिवंगत क्वीन एलिजाबेथ II ने उनको शादी के तोहफे में दिया था।

पिछले साल ही दपंति ने यह घर छोड़ दिया था। साल 2020 में उन्होंने तय किया कि वे राजपरिवार के कर्तव्य छोड़कर अमेरिका शिफ्ट हो रहे हैं। इस बीच, मेगन मार्कल की ड्रेस चॉइस एक रॉयल एक्सपर्ट के उस खुलासे के बाद सामने आई है, जिसमें उन्होंने कहा था कि किंग चार्ल्स ने ड्यूटी छोड़ने से पहले मर्केल को ‘दुर्लभ सम्मान’ दिया था।

Back to top button