पाकिस्तान IMF के साथ करेगा अर्थव्यवस्था बढ़ाने की चर्चा

आईएमएफ का प्रतिनिधिमंडल अगले सप्ताह नकदी संकट से जूझ रहे पाकिस्तान के अधिकारियों से मुलाकात करेगा। अधिकारियों ने रविवार को बताया कि इस दौरान बेहतर शासन और मजबूत आर्थिक वृद्धि की आधारशिला रखने पर चर्चा की जाएगी। पिछले महीने पाकिस्तान ने अंतरराष्ट्रीय मु्द्रा कोष (IMF) के साथ तीन अरब डॉलर का सहायता कार्यक्रम पूरा किया और कर्ज न चुका पाने (डिफॉल्ट) वाली श्रेणी से बाहर आ गया।

पिछले महीने पाकिस्तान ने अंतरराष्ट्रीय मु्द्रा कोष (IMF) के साथ तीन अरब डॉलर का सहायता कार्यक्रम पूरा किया और कर्ज न चुका पाने (डिफॉल्ट) वाली श्रेणी से बाहर आ गया। इस्लामाबाद के राहत पैकेज के लिए अनुरोध करने के बाद वॉशिंगटन स्थित वैश्विक ऋणदाता का एक दल बातचीत करने शुक्रवार को पाकिस्तान पहुंचा।

चर्चा के लिए अगले सप्ताह अधिकारियों से मुलाकात करेगा IMF

पाकिस्तान में आईएमएफ के स्थानीय प्रतिनिधि एस्तेर पेरेज रुइज ने कहा, ‘आईएमएफ के प्रतिनिधिमंडल के प्रमुख नाथन पोर्टर के नेतृत्व में एक दल अगले चरण की चर्चा के लिए अगले सप्ताह अधिकारियों से मुलाकात करेगा।’

आर्थिक स्थिरता के लिए निजीकरण आवश्यक- वित्त मंत्री

पाकिस्तान के वित्त मंत्री मुहम्मद औरंगजेब ने रविवार को कहा कि देश में आर्थिक स्थिरता हासिल करने के लिए निजीकरण आवश्यक है। बजट पूर्व कांफ्रेंस को संबोधित करते हुए औरंगजेब ने कहा कि यदि आप आर्थिक स्थिरता चाहते हैं तो आपको निजीकरण की तरफ कदम बढ़ाना होगा।

Back to top button