यूपी: एटा पुलिस ने किया वाहन चोर गिरोह का भंडाफोड़, 11 बाइकें बरामद

एटा कोतवाली देहात क्षेत्र में मेडिकल कॉलेज के पास से जनपदीय एंटी व्हीकल थैफ्ट टीम ने वाहन चोर गिरोह का भंडाफोड़ किया है। आठ वाहन चोरों को 11 बाइक, एक तमंचा व दो जिंदा कारतूस सहित गिरफ्तार किया है।

अपर पुलिस अधीक्षक धनंजय सिंह कुशवाहा ने बताया कि मेडीकल कॉलेज के पास स्थित कांशीराम काॅलोनी में सूचना पर टीम पहुंची थी। कोतवाली देहाल व एंटी व्हीकल थैफ्ट टीम ने आठ वाहन चोरों को 11 बाइक, एक तमंचा व दो जिंदा कारतूस सहित गिरफ्तार कर लिया। इस कार्रवाई में राजा निवासी लोहिया नगर, भूपेंद्र कुमार निवासी खेमी नगला, महेश शाक्य निवासी नगला बल्देव, नरेंद्र कश्यप निवासी लालपुर नई बस्ती, विकास निवासी पिथनपुर व अवधेश निवासी जलीलपुर सभी थाना सिढ़पुरा जिला कासगंज के निवासी हैं। जबकि मोहित निवासी कांशीराम काॅलोनी और दुर्वेश निवासी रामपुर घनश्याम थाना कोतवाली देहात के रहने वाले हैं।

बताया कि वाहन को चोरी करने के बाद उसकी नंबर प्लेट बदल देते थे। इसके अलावा चेस नंबर को भी किसी तरह से खराब कर देते थे। जिसके चलते वाहन ट्रैक नहीं हो पाता है। पकड़ी गई 11 बाइकों में से तीन एटा की ही हैं, बाकी अन्य जिलों से चुराई गईं हैं। राजा के खिलाफ एटा व कासगंज जिले में नौ मुकदमे दर्ज हैं। वहीं अवधेश के खिलाफ भी तीन जिलों में मुकदमा दर्ज हैं। अन्य आरोपियों की आपराधिक स्थिति खंगाली जा रही है। एसएसपी राजेश कुमार सिंह की ओर से पुलिस टीम को 10 हजार रुपये के नकद पुरस्कार की घोषणा की गई है।

दो हॉकर भी थे वाहन चोरी में शामिल
वाहन चोरी के मामले में पकड़े गए 8 चोरों में से कोतवाली देहात के रहने वाले दोनों ही व्यक्ति चोरी की बाइक चलाते थे। मोहित व दुर्वेश एक गैस एजेंसी पर हॉकर का काम करते हैं। यह लोग चोरी की बाइक पर रखकर ही गैस सिलिंडर की घर-घर डिलीवरी करते थे। इनके काम को देखते हुए कोई भी इनकी बाइक पर ध्यान नहीं देता था। जिसका फायदा उठाकर यह लोग चोरी की बाइक चला रहे थे।

Back to top button