दिल्ली-NCR में आज भी बरसेंगे बादल, मौसम विभाग ने इन राज्यों के लिए जारी किया येलो अलर्ट

भीषण गर्मी के बीच दिल्ली- एनसीआर का मौमस बेहद सुहावना हो गया है। शुक्रवार रात कई इलाकों में आंधी-बारिश के साथ आए तूफान से लोगों को उमस वाली गर्मी से राहत मिली है। हल्की बारिश के बाद तामपमान कम हो गया है। मौसम विभाग ने शनिवार और रविवार के लिए बारिश का येलो अलर्ट जारी किया है। अगले 3 घंटों के दौरान उत्तराखंड, तमिलनाडु और राजस्थान में भी बारिश होगी।

अगले 3 घंटों के दौरान कहां-कहां होगी बारिश?
IMD के अनुसार, अगले 3 घंटों के दौरान उत्तराखंड, तमिलनाडु और राजस्थान में गरज और बिजली के साथ हल्की बारिश होने की संभावना है। वहीं, दक्षिणी पंजाब, हरियाणा, दिल्ली, पश्चिम उत्तर प्रदेश, मेघालय, दक्षिण-पूर्व अरुणाचल प्रदेश, दक्षिण-पूर्व असम, मणिपुर, दक्षिण आंतरिक कर्नाटक और केरल में भी गरज और बिजली के साथ हल्की बारिश होने की उम्मीद है।

आज भी चलेंगी 40-90 किमी/घंटा की रफ्तार से तेज हवाएं
मौसम विभाग के अपडेट के अनुसार, सकौती टांडा, बड़ौत, दौराला, बागपत, मेरठ, खेकड़ा, मोदीनगर, किठौर, गढ़मुक्तेश्वर, पिलखुआ, हापुड, गुलौती, सियाना, संभल, सिकंदराबाद में बारिश के साथ धूल भरी आंधी/तूफान और 40-90 किमी/घंटा की रफ्तार से तेज हवाएं चलेंगी और आसपास के इलाकों में बारिश होगी।

हीटवेव का भी इन राज्यों के लिए अलर्ट
गर्म और आर्द्र मौसम की स्थिति 14 मई तक गुजरात के तटीय क्षेत्रों को प्रभावित करेगी। वहीं, अगले 3 दिनों के दौरान सौराष्ट्र और कच्छ के तटीय भागों में अलग-अलग हिस्सों में गर्म और आर्द्र मौसम रहने की संभावना है।

Back to top button