यूपी : होली को लेकर अलर्ट जारी, DJ पर बजाए ये गाने तो नहीं खैर

लोकसभा चुनाव प्रचार रफ्तार पकड़ता जा रहा है। 25 मार्च होली का रंग खेला जाएगा। इस दौरान राजनीतिक या आपसी विद्वेष के चलते किसी भी अनहोनी को लेकर पुलिस प्रशासन सतर्क हो गया है। इस बाबत गाइडलाइन जारी की गई है। मेरठ जोन के सभी जिलों में थाना स्तर पर डीजे संचालकों के साथ बैठक की गई हैं। होली के अवसर पर अश्लील, आपत्तिजनक और सांप्रदायिक गाने बजाने पर कार्रवाई की हिदायत दी गई है। आचार संहिता के दौरान कोई भी व्यक्ति हथियार का प्रदर्शन नहीं करेगा। हथियार को घर में ही रखना होगा।

पुलिस की तरफ से स्पष्ट निर्देश हैं कि इस समय लोकसभा चुनाव को लेकर आचार संहिता लगी हुई है। चेतावनी दी कि अगर कानून- व्यवस्था बिगड़ी तो संबंधित के खिलाफ कठोर कार्रवाई की जाएगी। होली के मौके पर डीजे पर अश्लील या किसी राजनीतिक पार्टी के गाने नहीं बजेंगे। डीजे बजाने वाले शर्तों के अनुसार ही डीजे बजाएंगे। इस दौरान डीजे और अन्य कार्यक्रमों की निगरानी में पुलिस मित्र लगाए गए हैं। हुड़दंगियों पर पैनी नजर रखी जाएगी।

सोशल मीडिया पर भी निगरानी
सोशल मीडिया पर भी आपत्तिजनक मेसेज, फोटो, कमेंट, बैनर, पोस्टर आदि अपलोड नहीं किए जा सकेंगे। कोई भी व्यक्ति, समूह, संस्था या ग्रुप एडमिन या अन्य सोशल मीडिया इलेक्ट्रानिक संसाधन जैसे मोबाईल, कंप्यूटर, फेसबुक, ई-मेल, व्हाट्सएप एवं अन्य प्रकार के संचार साधनों पर किसी दल, धर्म, जाति, सम्प्रदाय, संस्था व्यक्ति विरोधी एवं आम लोगों की भावना भड़काने व कानून व्यवस्था के खिलाफ कंटेंट अपलोड नहीं करेगा। ऐसा करने वालों पर कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

लोकसभा चुनाव और होली को देखते हुए कई दिशा-निर्देश जारी किए गए हैं। आपत्तिजनक और अश्लील गीत बजाने वालों पर कार्रवाई होगी। हथियारों का प्रदर्शन नहीं किया जा सकेगा। सोशल मीडिया पर भी निगरानी की जा रही है। – ध्रुवकांत ठाकुर, एडीजी

Back to top button