मिसेज अंबानी ने शाहजहां के जमाने की ‘कलगी’ को बनाया बाजूबंद

बीते दिनों मुंबई के जियो वर्ल्ड कन्वेंशन सेंटर में आयोजित ’71 वें मिस वर्ल्ड 2024 इवेंट में नीता अंबानी को ‘ब्यूटी विद पर्पस ह्यूमैनिटेरियन अवॉर्ड’ से सम्मानित किया गया। अब इस इवेंट में मिसेज अंबानी से जुड़ी तस्वीरें चर्चा का विषय बनी हुई हैं।

दरअसल, मुकेश अंबानी की पत्नी और बिजनेसवुमेन नीता अंबानी हर बार की तरह इस बार भी अपने लुक्स से चर्चा में आ गई हैं। मिस वर्ल्ड 2024 के कार्यक्रम में वह काले रंग की बनारसी साड़ी पहनकर पहुंची। इस दौरान उन्होंने मुगल काल की एक जूलरी से अपने लुक को कंप्लीट किया, जिसकी कीमत जानकर आपके होश उड़ जाएंगे। आइए आपको बताते इसके बारे में।

मुगल सम्राट शाहजहां की ‘कलगी’ को बनाया ‘बाजूबंद’

मिस वर्ल्ड के इवेंट में दिखे नीता अंबानी के शाही लुक की चारों ओर चर्चा है। इस दौरान उन्होंने मनीष मलहोत्रा द्वारा डिजाइन की गई रॉयल साड़ी तो पहनी ही, लेकिन जिस चीज की चर्चा सबसे ज्यादा है, वह है उनका ब्लाउज, जिसपर उन्होनें मुगल बादशाह शाहजहां के जमाने की ‘कलगी’ को बाजूबंद के तौर पर पहना है। मीडिया रिपोर्ट्स की मानें, तो इसकी कीमत 200 करोड़ रुपये है।

साल 2019 में हुई थी इसकी नीलामी
एक इंस्टाग्राम पेज के मुताबिक मुगल बादशाह की जो कलगी नीता अंबानी ने इस्तेमाल की है, उसकी लंबाई 13.7 और चौड़ाई 19.8 सेंटीमीटर है। इसे गोल्ड के साथ रूबी, डायमंड और स्पिनल्स को शामिल करके तैयार किया गया है। बता दें, इस ब्यूटीफुल कलगी की नीलामी 2019 में हुई थी। इससे पहले इसे एआई थानी के कलेक्शन में देखा गया था।

Back to top button