टूटने के कगार पर है रिश्ते की डोर, तो जरूर करें ये उपाय

विवाह को 16 संस्कारों में से एक माना जाता है। यह पवित्र बंधन कुछ सालों या फिर कुछ पलों का नहीं बल्कि सात जन्मों का होता है, लेकिन कई बार किसी वजह या कुंडली में बुरे ग्रहों के प्रभाव से रिश्तों में खटास पैदा होने लगती है, जिससे वह टूटने की कगार पर पहुंच जाता है। ऐसे में अगर आप इस मुश्किल से गुजर रहें हैं, तो आपको यहां दिए गए उपायों को जरूर करना चाहिए, जिससे आपका दांपत्य जीवन सुखमय हो सके।

वैवाहिक जीवन के लिए ज्योतिष उपाय
शृंगार की सामग्री का करें दान

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, शुक्रवार के दिन किसी सुहागन महिला को शृंगार की सामग्री दान में दें। इस उपाय को कम से कम पांच या फिर सात शुक्रवार तक करें। इसके साथ ही देवी लक्ष्मी को सुहाग से संबंधित चीजें चढ़ाएं और किसी कन्या के विवाह में आर्थिक मदद करें। ऐसा करने से आपका वैवाहिक जीवन सुखी रहेगा।

अपने शयनकक्ष में करें ये कार्य

अगर आपके रिश्ते में लगातार दूरियां पैदा हो रही हैं, तो अपने शयन कक्ष में जाने से पूर्व उसमें थोड़ा सा कपूर जलाएं। ऐसा कहा जाता है इससे रिश्ते की नकारात्मकता समाप्त होती है। साथ ही आपसी सामंजस्य स्थापित होता है, लेकिन इस बात का ध्यान रखें कि उपाय को करते हुए आपको कोई देख न रहा हो।

बेड पर बिछाएं इस रंग की चादर

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, अगर आप अपने रिश्ते में मधुरता चाहते हैं, तो आपको लाल या गुलाबी रंग की चादर अपने बेडरूम में बिछानी चाहिए। साथ ही काले पीले रंग की चादर से परहेज करना चाहिए। इसके अलावा इस बात का ध्यान रखें कि उसमें काटेदार फूल, पहाड़ आदि के चित्र न बने हों।

Back to top button