ट्रेनी इंजीनियर के पदों पर निकली भर्ती

भारत इलेक्ट्रॉनिक्स लिमिटेड (BEL) ने ट्रेनी इंजीनियर के पदों पर भर्ती निकली है। यह वैकेंसी यूपी, बिहार, एमपी, राजस्थान और गोवा समेत अन्य राज्यों में की जाएगी। कुल 541 पदों पर नियुक्तियां की जाएंगी। इन खाली पोस्ट को भरने के लिए आवेदन करने के इच्छुक और योग्य कैंडिडेट्स 13 अप्रैल 2024 या उससे पहले आवेदन कर सकते हैं। अप्लाई करने के लिए कैंडिडेट्स को आधिकारिक वेबसाइट bel-india.in पर जाकर अप्लाई कर सकते हैं।

वैकेंसी डिटेल्स

जारी सूचना के अनुसार, ईस्ट में 86, वेस्ट में 139 और नार्थ में 78 पदों पर नियुक्तियां की जाएंगी। इसके अलावा, नार्थ ईस्ट में 15 और साउथ में 131 पदों पर नियुक्तियां की जाएंगी। जारी नोटिफिकेशन के अनुसार, आवश्यकता के आधार पर रिक्तियों की संख्या बढ़ाई या घटाई जा सकती है।

एजुकेशन क्वालिफिकेशन

इस वैकेंसी के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को इलेक्ट्रॉनिक्स/इलेक्ट्रॉनिक्स एंड कम्युनिकेशन, इलेक्ट्रॉनिक्स एंड कम्युनिकेशन /मैकेनिकल/इलेक्ट्रिकल /इलेक्ट्रिकल एवं इलेक्ट्रॉनिक्स/ कंप्यूटर विज्ञान/कंप्यूटर साइंस एंड इंजीनियरिंग या अन्य में बी.ई/बी.टेक/एम.ई/एम.टेक होना चाहिए। इसके साथ ही सामान्य, ओबीसी (एनसीएल) और ईडब्ल्यूएस उम्मीदवारों के 55 फीसदी अंक या उससे अधिक होना चाहिए। वहीं, एससी/एसटी/पीडब्ल्यूबीडी के उम्मीदवारों को पास होना चाहिए।

BEL Trainee Engineer Recruitment 2024: ये होनी चाहिए उम्र

बीई/बीटेक: अधिकतम आयु सीमा 28 वर्ष है

एमई/एम.टेक: अधिकतम आयु सीमा 30 वर्ष है

बढ़ सकती है अवधि

ट्रेनी इंजीनियर- I के पदों पर आवेदन करने वाले कैंडिडेट्स को ज्वाइनिंग की डेट से दो (2) वर्ष की अवधि के लिए शामिल होना होगा। हालांकि, इसे अधिकतम एक वर्ष (अधिकतम) तक बढ़ाया जा सकता है, लेकिन यह पूरी तरह प्रोजेक्ट की प्रोगेस और उम्मीदवार के प्रदर्शन पर निर्भर करेगा। यह अवधि तीन वर्ष के लिए होगी।

Back to top button