उत्तराखंड: पहाड़ों के शहर में बस के ब्रेक हो गए फेल… चार वाहनों को मारी टक्कर

मसूरी के लाइब्रेरी बस स्टैंड पर उत्तराखंड रोडवेज बस की टक्कर से चार वाहन क्षतिग्रस्त हो गए। गनीमत रही कि क्षतिग्रस्त वाहनों में बैठे किसी व्यक्ति को चोट नहीं आई। जबकि रोडवेज की बस में कोई सवारी नहीं थी। वाहनों से टकराने के बाद बस अपने आप ही रुक गई।

टक्कर लगने के बाद लाइब्रेरी-किंक्रेग मार्ग पर वाहनों की कतार लग गई, जिस कारण करीब डेढ़ घंटे मार्ग अवरुद्ध रहा। जिस समय यह हादसा हुआ उस समय राज्यपाल सड़क मार्ग से हैप्पीवैली स्थित लाल बहादुर शास्त्री राष्ट्रीय प्रशासनिक अकादमी में एक कार्यक्रम में शामिल होने जा रहे थे।

क्रेन बुलाकर बस को किया सड़क किनारे
सड़क पर जाम के कारण राज्यपाल के काफिले को गज्जी बैंड से कार्टमैकेंजी-हाथीपांव रोड होते हुए प्रशासनिक अकादमी भेजा गया और क्रेन बुलाकर बस को सड़क किनारे किया गया, जिससे लगभग डेढ़ घंटे बाद यातायात सुचारू हो पाया। दुर्घटनाग्रस्त रोडवेज बस के चालक अजय कुमार ने बताया कि बस सुबह ही दिल्ली से मसूरी पहुंची थी और ब्रेक खराब होने के कारण सड़क पर खड़ी की गई थी।

उन्होंने बताया कि सुबह पुलिस ने उनको बस किनारे करने को कहा तो उन्होंने बता दिया था कि बस के ब्रेक नहीं लग रहे हैं, लेकिन पुलिस नहीं मानी। बस को जैसे ही स्टार्ट किया तो वह पीछे जाने के बजाए आगे खिसकती गई और सड़क पर खड़े वाहनों से टकरा गई। चालक अजय कुमार ने बताया कि बस वहां खड़े वाहनों से टकराकर सड़क पर ही रुक गई।

Back to top button