ज़ोमैटो ने नहीं की नॉन-वेज खाने की डिलिवरी, जानिए वजह

पॉपुलर फूड डिलीवरी ऐप zomato की ओर से उत्तर भारत के कई राज्यों में नॉन-वेज फूड आइटम्स की डिलिवरी अस्थाई रूप से बंद कर दी गई। कई शहरों में ऐप यूजर्स ने माइक्रोब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म X (पहले Twitter) पर इस बारे में लिखा और अपनी परेशानी जाहिर की। बदले में Zomato ने ऐसा किए जाने की वजह बताई। हालांकि ये डिलिवरी सिर्फ सोमवार के लिए ही बंद की गई थी।

माइक्रोब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म पर यूजर्स की ओर से की गई शिकायत और परेशानी का जवाब देते हुए Zomato ने बताया कि सरकार की ओर से मिले निर्देशों को ध्यान में रखते हुए यह बदलाव किया गया है। इसके बाद से कयास लग रहे हैं कि अयोध्या में राम मंदिर प्राण-प्रतिष्ठा के चलते सरकार ने ये निर्देश दिए होंगे।

Zomato ने विस्तार से बताई वजह
फूड डिलिवरी प्लेटफॉर्म ने लिखा, हमने उत्तर प्रदेश, असम, छत्तीसगढ़, मध्य प्रदेश और राजस्थान में नॉन-वेज आइटम्स की डिलिवरी सरकार से मिले निर्देशों के चलते रोक दी थी। एक यूजर को जवाब देते हुए ऐप ने कहा कि उम्मीद है इस जवाब से मदद मिलेगी। दरअसल यूजर ने पूछा था कि वह नॉन-वेज क्यों नहीं ऑर्डर कर पा रहा।

22 जनवरी के लिए मिले थे निर्देश
नेशनल रेस्टोरेंट एसोसिएशन ऑफ इंडिया के हेड वरुण खेरा ने उत्तर प्रदेश के लिए बताया था कि 22 जनवरी को राज्य के सभी रेस्टोरेंज केवल वेज फूड आइटम्स ही सर्व करेंगे। ऐसे में संभव है कि फूड डिलिवरी के लिए भी इस तरह के मानक तय किए गए हों। हालांकि, Zomato ने ऐसा कोई साफ कारण या इस बदलाव की डेट का जिक्र नहीं किया है।

अगर बदलाव की वजह प्राण प्रतिष्ठा से जुड़ी है तो जल्द ही यूजर्स को फिर से नॉन-वेज फूड ऑर्डर करने का विकल्प ऐप में मिलने लगेगा।

Back to top button