यूनाइटेड इंडिया में एडमिनिस्ट्रेटिव ऑफिसर के पदों जल्द कर लें आवेदन

यूनाइटेड इंडिया इंश्योरेंस कंपनी लिमिटेड (UIICL) में प्रशासनिक अधिकारी के 250 रिक्त पदों को भरने के लिए भर्ती चल रही है। इस भर्ती के लिए आवेदन की अंतिम तिथि कल यानी 23 जनवरी 2024 निर्धारित है। ऐसे में जिन उम्मीदवारों ने अभी तक इस भर्ती में भाग लेने के लिए आवेदन नहीं किया है इसके लिए योग्य है वे बिना देरी करते हुए तुरंत ही आवेदन पत्र भर सकते हैं।

आवेदन पत्र केवल ऑनलाइन माध्यम से यूआईआईसी की ऑफिशियल वेबसाइट uiic.co.in पर जाकर या इस पेज पर दिए डायरेक्ट लिंक पर क्लिक करके भरा जा सकता है। इच्छुक अभ्यर्थी तुरंत ही फॉर्म भर लें, कल के बाद एप्लीकेशन बंद हो जायेंगे।

पात्रता एवं मापदंड

इस भर्ती में भाग लेने के लिए उम्मीदवारों ने मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय/ संस्थान से 60 प्रतिशत अंकों के साथ ग्रेजुएशन डिग्री प्राप्त की हो और साथ ही उसे कंप्यूटर का ज्ञान होना चाहिए। एससी/ एसटी वर्ग के लिए 5 प्रतिशत अंकों की छूट दी गयी है। इसके साथ ही अभ्यर्थी की न्यूनतम आयु 21 वर्ष एवं अधिकतम आयु 30 वर्ष से ज्यादा नहीं होनी चाहिए। आयु की गणना 31 दिसंबर 2023 को ध्यान में रखकर की जाएगी।

आवेदन कैसे करें

  • आवेदन पत्र भरने के लिए सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट पर जाएं।
  • वेबसाइट के होम पेज पर भर्ती से संबंधित लिंक पर क्लिक करें।
  • इसके बाद आपको Click here for New Registration पर क्लिक करके पहले पंजीकरण कर लेना है।
  • पंजीकरण के बाद आपको अन्य जानकारी, दस्तावेज एवं हस्ताक्षर, फोटोग्राफ अपलोड करना है।
  • अंत में उम्मीदवारों को निर्धारित शुल्क जमा करके फॉर्म सबमिट कर देना है।
  • अब फॉर्म का प्रिंटआउट निकालकर भविष्य के सन्दर्भ के लिए सुरक्षित रख लें।

आवेदन शुल्क

एससी/ एसटी/ पीडब्ल्यूबीडी, PSGI कंपनियों के स्थायी कर्मचारियों को छोड़कर सभी उम्मीदवारों के लिए शुल्क 1000 रुपये और एससी/ एसटी/ दिव्यांग (पीडब्ल्यूबीडी) वर्ग के उम्मीदवारों, पीएसजीआई कंपनियों के स्थायी कर्मचारियों को 250 रुपये का भुगतान करना होगा।

Back to top button