राम मंदिर उद्घाटन पर यूपी, हरियाणा, एमपी, महाराष्ट्र सहित अन्य राज्यों के स्कूलों में हॉलिडे का एलान

देशभर में राम मंदिर उद्घाटन (रामलला की प्राण प्रतिष्ठा) को लेकर हर्षो-उल्लास का माहौल है। राम मंदिर का उद्घाटन कल यानी 22 जनवरी 2024 को किया जाना है। ज्यादा से ज्यादा लोग राम मंदिर उद्घाटन समारोह के आयोजन के सहभागी बन सकें इसको लेकर कई राज्यों ने सभी स्कूलों में सार्वजनिक अवकाश की घोषणा की है।

कुछ राज्यों में स्कूल पूरी तरह बंद रहेंगे वहीं कुछ राज्यों के स्कूलों में आधे दिन की छुट्टी की घोषणा की गयी है। इसके साथ ही देशभर में केंद्र सरकार के अंतर्गत आने वाले सभी ऑफिस में भी आधे दिन की छुट्टी का एलान किया गया है।

इन राज्यों में घोषित किया गया पब्लिक हॉलिडे
राम मंदिर उद्घाटन (रामलला की प्राण प्रतिष्ठा) को लेकर उत्तर प्रदेश राज्य के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने राज्यभर के सभी शैक्षिक संस्थानों में पूर्व अवकाश घोषित किया है। यूपी के अलावा मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव ने भी स्कूलों में सार्वजनिक अवकाश का एलान किया है।

इसके साथ ही हरियाणा, छत्तीसगढ़, महाराष्ट्र एवं पुडुचेरी में भी स्कूलों में पब्लिक हॉलिडे की घोषणा की गयी है।

इन राज्यों में आधे दिन बंद रहेंगे स्कूल
कुछ राज्यों में पूर्व रूप से अवकाश का एलान न करके आधे दिन की छुट्टी की घोषणा की गयी है। इनमें से गोवा, असम, त्रिपुरा, गुजरात आदि राज्य प्रमुख हैं। इन सबके अलावा दिल्ली विश्वविद्यालय (DU) ने भी राम मंदिर उद्घाटन के उपलक्ष्य में आधे दिन की छुट्टी की घोषणा की है।

Back to top button