अलग-अलग मेकअप के लिए किस तरह का स्किन केयर रूटीन फॉलो करना है जरूरी, जानिए

वेडिंग सेरेमनी में दुल्हन के लुक को खूबसूरत बनाने में सिर्फ आउटफिट का ही नहीं, बल्कि मेकअप का भी बहुत बड़ा रोल होता है, लेकिन खूबसूरत दिखने की पूरी जिम्मेदारी पॉर्लर पर छोड़ना सही नहीं, कुछ तैयारियां आपको ही करनी होंगी। शादी से ठीक पहले मेकअप और स्किन केयर से जुड़ी कुछ बातों को ध्यान में रखकर आप अपने इस खास दिन को यादगार बना सकती हैं।

शादी के हर एक फंक्शन फिर चाहे वह संगीत हो या मेंहदी यानी हर दिन के लिए अलग मेकअप की जरूरत होती है। अलग-अलग मेकअप लुक के लिए किस तरह का स्किन केयर रूटीन फॉलो करना है जरूरी। आइए जानते हैं।

सबसे पहले स्टाइल को समझें
मेकअप में क्या ट्रेंड कर रहा है, इसे समझने से पहले, अपने पर्सनल स्टाइल पर गौर करें। आपको ये तो पता ही होगा कि किस तरह का मेकअप आप पर जंचता है। आप पर कौन से ब्रांड का फाउंडेशन और कौन सा शेड सही लगता है। कंसीलर की जरूरत आपको है या नहीं। ये सारी चीज़ें तय करने के बाद ही मेकअप प्रोडक्ट और किस तरह का मेकअप उस ओकेजन पर चाहिए चुनें।

मौका हो जैसा, चुनें ठीक वैसा
शादी ही नहीं इस दौरान होने वाले फंक्शन फिर चाहे वो हल्दी हो, मेहंदी या फिर संगीत सेरेमनी, हर एक का अपना अलग माहौल होता है। जहां हल्दी और मेहंदी फंक्शन दिन में रखे जाते हैं, तो वहीं संगीत रात में। ऐसे में मेकअप भी उसी के अनुसार करना चाहिए। संगीत के लिए बोल्ड और ग्लैमरस मेकअप बेस्ट रहता है। यहां आप ग्लिटर मेकअप का भी ऑप्शन चुन सकती हैं। वहीं मेहंदी के लिए कलर्स के साथ एक्सपेरिमेंट करें। ग्रीन या फुशिया पिंक जैसे बोल्ड और पॉप कलर चुनें, जो आपके लुक को और ग्लैमरस दिखाएंगे।

स्किन की तैयारी भी है जरूरी
मौका चाहे जो भी हो, फ्लॉलेस मेकअप के लिए स्किन को भी सही तरीके से तैयार करना जरूरी है। स्किन को हाइड्रेट रखना सबसे ज्यादा जरूरी है। पहले स्किन को एक्सफोलिएट करें और उसके बाद प्राइमर अप्लाई करें। ये स्टेप्स आपको पहले करने होंगे, तभी मेकअप के बाद आपको रेडिएंट लुक मिलेगा।

Back to top button