रूस ने यूक्रेन पर की बमबारी, कई इमारत क्षतिग्रस्त

रूस-यूक्रेन युद्ध के बीच यूक्रेन में 6 नागरिक मारे गए हैं। यूक्रेनी अधिकारियों ने बताया कि रविवार को दक्षिणी यूक्रेन के खेरसॉन क्षेत्र में पांच नागरिकों की मौत हो गई, जबकि पूर्वी शहर हॉर्लिव्का में एक व्यक्ति की मौत हुई है।

रूस ने यूक्रेन पर की बमबारी

समाचार एजेंसी रायटर ने यूक्रेनी अधिकारियों के हवाले से बताया कि पिछले 24 घंटे के दौरान रूस ने खेरसॉन और हॉर्लिव्का में जमकर गोलाबारी की। इस हमले में खेरसॉन की एक इमारत और घर को नुकसान पहुंचा, जिसमें तीन लोगों की मौत हुई है।

महिला की ड्रोन हमले में गई जान

पुलिस ने कहा कि खेरसॉन के दक्षिण में एक महिला की ड्रोन हमले में मौत हो गई और दूसरी महिला की मौत तब हुई, जब वह भारी गोलीबारी की चपेट में आ गई।

खेरसॉन के क्षेत्रीय सैन्य प्रशासन के प्रेस कार्यालय के प्रमुख ऑलेक्जेंडर ने बताया कि हमलों के कारण गैस और पानी की आपूर्ति आंशिक रूप से बंद हो गई है। उन्होंने कहा कि इस हमले से इमारत भी क्षतिग्रस्त हो गई है।

हॉर्लिव्का में एक महिला की मौत

वहीं, हॉर्लिव्का के मेयर इवान प्रिखोडको ने बताया कि रूसी हमले में एक महिला की मौत हो गई और छह नागरिक घायल हुए हैं। बता दें कि फरवरी 2022 में रूस ने यूक्रेन के खिलाफ युद्ध छेड़ा था। इस युद्ध को दो साल से अधिक का समय हो गया, लेकिन अब तक दोनों पक्षों के बीच कोई सुलह नहीं हो पाई है।

Back to top button