बीच मैदान में भिड़े मोहम्मद रिजवान और मार्को यानसेन, जाने पूरा मामला

मार्को यानसेन ने इस मैच में भी शानदार शुरुआत की। उन्होंने शुरुआती ओवरों में पाकिस्तान को दो झटके दिए और इसके बाद रिजवान से उनकी बहस भी हो गई।

वनडे विश्व कप 2023 के 26वें मैच में दक्षिण अफ्रीका का सामना पाकिस्तान से है। इस मैच में पाकिस्तान के मोहम्मद रिजवान और दक्षिण अफ्रीका के मार्को यानसेन के बीच जमकर बहस हुई। रिजवान ने तेज शुरुआत की, लेकिन 31 रन बनाने के बाद आउट हो गए। वहीं, यानसेन ने इस मैच में भी अच्छी शुरुआत की और पाकिस्तान के दोनों सलामी बल्लेबाजों को आउट किया।

सातवें ओवर में हुई बहस
पहले बल्लेबाजी करते हुए पाकिस्तान ने शुरुआती छह ओवरों में एक विकेट खोकर 38 रन बनाए थे। इसके बाद मार्को यानसेन अपने स्पेल का चौथा ओवर लेकर गेंदबाजी करने आए। पहली और दूसरी गेंद में कोई रन नहीं बना, तीसरी गेंद पर इमाम ने चौका लगाने की कोशिश की और विकेटकीपर क्लासेन को कैच थमा दिया। नए बल्लेबाज रिजवान पहली ही गेंद में आउट हो सकते थे। यानसेन से उनका कैच छूट गया। अगली गेंद में रिजवान ने बड़ा शॉट खेलने की कोशिश की, गेंद बल्ले के ऊपरी हिस्से में लगकर बाउंड्री के बाहर चली गई। इसके बाद यानसेन और रिजवान के बीच कहासुनी हुई। इसके बाद रिजवान ने तेजी से रन बनाए, लेकिन गेराल्ड कोइत्जी ने उन्हें डिकॉक के हाथों कैच कराया।

रिजवान इस मैच में 27 गेंद में 31 रन बनाकर आउट हुए। उन्होंने चार चौके और एक छक्का लगाया। रिजवान के अलावा पाकिस्तान के अब्दुल्लाह शफीक और इमाम उल हक भी कुछ खास नहीं कर पाए। शफीक नौ और इमाम 12 रन बनाकर आउट हुए। इफ्तिखार ने 21 रन बनाए।

पाकिस्तान के लिए यह विश्व कप कुछ खास नहीं रहा है। पहले मैच में नीदरलैंड और दूसरे मुकाबले श्रीलंका पर जीत के बाद यह टीम लगातार तीन मैच हार चुकी है। भारत के बाद ऑस्ट्रेलिया और अफगानिस्तान ने भी पाकिस्तान को मात दी। सेमीफाइनल की रेस में बने रहने के लिए पाकिस्तान की टीम हर हाल में यह मुकाबला जीतना चाहेगी।

Back to top button