IPL में दिल्ली कैपिटल्स के साथ जुड़ेगा ऑस्ट्रेलिया का ये स्टार ऑलराउंडर

इस समय सारी दुनिया पर IPL का खुमार छाया हुआ है. आईपीएल में खेलने का सपना हर किसी का होता है. यहां खेलने पर प्लेयर्स को पैसा और शोहरत दोनों ही मिलती है. अब इंडियन प्रीमियर लीग में खेलने के लिए एक स्टार ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी ने पाकिस्तान सीरीज छोड़ दी है. अब यह प्लेयर दिल्ली कैपिटल्स टीम के साथ जुड़ेगा.  

आईपीएल से जुड़ेगा ये खिलाड़ी 

ऑस्ट्रेलिया के स्टार ऑलराउंडर मिचेल मार्श पाकिस्तान के खिलाफ आस्ट्रेलिया की वनडे सीरीज से बाहर हो गए हैं. वह आईपीएल में दिल्ली कैपिटल्स के साथ जुड़ेंगे. दिल्ली ने पिछले महीने आईपीएल नीलामी में मिचेल मार्श को साढ़े छह करोड़ रूपये में खरीदा था. मिचेल मार्श चोट के कारण पाकिस्तान के खिलाफ जारी सीरीज से बाहर हो गए हैं. इसके कारण वह मंगलवार को लाहौर में पहले वनडे में भी नहीं खेल पाए, जिसमें आस्ट्रेलिया ने 88 रन से जीत दर्ज की थी.

दिल्ली कैपिटल्स की खुली किस्मत 

दिल्ली कैपिटल्स ने आईपीएल मेगा ऑक्शन में 7 विदेशी प्लेयर्स को खरीदा था, जिसमें से ज्यादातर खिलाड़ी अपने देश के लिए खेली जा रही सीरीज के कारण दिल्ली टीम से नहीं जुड़ पाए हैं. अब मार्श के जुड़ने से उनकी टीम को बल्लेबाजी और गेंदबाजी में मजबूती मिलेगी. भारत में रहकर ही वह चोट से उबरने का प्रोसेस जारी रखेंगे. 

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने जारी किया बयान 

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने बुधवार को एक बयान में कहा, ‘मिचेल मार्श दिल्ली कैपिटल्स टीम के साथ जुड़ने के लिए भारत जाएंगे जहां वह क्वारंटीन पूरा करेंगे.’ वहीं, मिचेल मार्श ने कहा है कि पाकिस्तान सीरीज में नहीं खेलने से निराश हूं, लेकिन अगले दौरे पर ऑस्ट्रेलियाई टीम के साथ दोबारा जुड़ने के लिए प्रयासरत हूं. इससे पहले मिचेल मार्श आईपीएल में दिल्ली कैपिटल्स के शुरुआती तीन मैचों में हिस्सा नहीं लेने वाले थे, क्योंकि वह पाकिस्तान के खिलाफ होने वाली वनडे सीरीज में ऑस्ट्रेलियाई टीम का हिस्सा थे.

जिता चुके हैं टी20 वर्ल्ड कप 

मिचेल मार्श को ऑक्शन में दिल्ली कैपिटल्स ने 6.50 करोड़ रुपये में खरीदा था. मार्श टी20 के एक बड़े ऑलराउंडर हैं, वे आईपीएल में 21 मैच खेल चुके हैं, जिसमें उन्होंने 114.21 की स्ट्राइक रेट से 225 रन बनाए हैं और 20 विकेट भी लिए हैं. मार्श ऑस्ट्रेलिया के लिए 36 टी20 मैच खेल चुके हैं जिसमें उनके बल्ले से 885 रन निकले हैं और 15 विकेट हासिल किए हैं. मिचेल मार्श अपने दम पर ऑस्ट्रेलिया टीम को टी20 वर्ल्ड कप 2021 जिता चुके हैं. 

Back to top button