आज का राशिफल 6 अप्रैल, जानिए कैसा रहेगा आज आपका दिन

मेष राशि

आज आपके द्वारा अपने विचारों को दूसरों के सामने उजागर करना मुश्किल हो सकता है. यदि आप परिवार में सबसे छोटे हैं, तो आप अपने बड़े भाइयों और बहनों से पूर्ण सहयोग प्राप्त करेंगे. व्यावसायिक सन्दर्भ में आपको दूरी वाले स्थानों की यात्रा करनी पड़ सकती है. छात्रों को अत्यधिक मेहनत करने की आवश्यकता है. अपने घर कस्बों से दूर रहने वाले लोगों के लिए, यह समय घर वापसी के लिए शुभ है. आप समाज में कुछ महत्वपूर्ण योगदान दे सकतें हैं.

वृषभ राशि

आज नवरात्र के शुभ अवसर पर देवी कुष्मांडा का आप पर आशीर्वाद बना रहेगा.इस राशि के जो लोग सरकारी नौकरी करते हैं, उनको जीवन में खूब सफलता प्राप्त होगी.आपसी समझ आपके दाम्पत्य संबंधों को बेहतर बनायेगी.पारिवारिक जीवन आज हर तरह से मजबूत रहेगा.आपको बड़े-बुजुर्गों का आशीर्वाद मिलेगा.सेहत के मामले में आप खुद को तरोताजा महसूस करेंगे.आज घर पर किसी धार्मिक आयोजन की रुपरेखा निर्मित होगी.दोस्तों से अचानक मुलाकात हो सकती है. देवी माँ को लाल चुनरी चढ़ाएं, रिश्ते बेहतर होंगे

मिथुन राशि

आज आप सोच-समझकर फैसले लें. आगे बढ़ सकते हैं. अपने विचारों से दूसरों को सहमत कराने में आप बहुत हद तक सफल हो सकते हैं. आपका दायरा बढ़ सकता है. किसी नई जगह पर भी जाने के योग हैं. नए लोगों से भी मुलाकात हो सकती है. इससे आपको ही फायदा होगा. आप जितनी मेहनत करेंगे, उतने ही सफल हो सकते हैं. इस राशि के बेरोजगार लोगों को रोजगार मिलने की संभावना है.

कर्क राशि

 व्यवसायिक, आर्थिक तथा सामाजिक रूप से लाभदायी दिन है. आराम तथा मनोरंजन के मौका हासिल होंगे. समाजसेवा की चाह जागृत होगी. आपको ध्यान रखना है की आपकी जितनी चादर है उतना ही पाव फैलाये. अगर आप किसी को पसंद करते हैं और उसे प्रपोज करना चाहते हैं, तो आज का दिन शुभ है. आपको सफलता जरूर मिलेगी.

सिंह राशि

आज व्यापारिक एव व्यावसायिक सन्दर्भ में आशातीत सफलता प्राप्ति संभव है. आपकी आमदनी में इजाफ़ा हो सकता है. कहीं से अचानक धन लाभ या उपहार मिल सकता है. व्यय पर नियंत्रण रखना होगा. परिस्थितियां आपके पक्ष में होगीं. मन प्रसन्न रहेगा. जीवनसाथी अथवा  प्रेम पात्र पर क्रोध करना उचित नहीं रहेगा. पारिवारिक सन्दर्भ में किसी बुजुर्ग को स्वास्थ्य सम्बन्धी आकस्मिक परेशानी हो सकती है.

कन्या राशि

आज आपको करियर में आगे बढ़ने के कई मौके मिलेंगे.आप परिवार वालों के साथ धार्मिक स्थल की यात्रा करेंगे.आपकी यात्रा लाभकारी रहेगी.अगर कोई खास काम करने की सोच रहे हैं, तो आज का दिन शुभ है.काम में सफलता जरूर मिलेगी.ऑफिस में सीनियर्स आपके काम से प्रभावित होकर आपको कोई तोहफा देंगे.देवी माँ आपकी तिजोरियों को धन से भरने में मदद करेगी. आज आपके व्यवहार से लोग खुश रहेंगे.सिद्धकुंजिका स्तोत्र का पाठ करें, धन में वृद्धि होगी.

तुला राशि

 आज आप खुश रहने की कोशिश करेंगे. जो लोग आपको धोखा देना चाह रहे हैं, आज आप उनका झूठ भी समझ सकते हैं. अपनी भावनाएं जताने की कोशिश करेंगे तो प्रेमी आपके मन की बात समझ सकता है. दोस्त, प्रेमी या रिश्तेदार के साथ बिताया गया समय आपके लिए बहुत उपयोगी साबित हो सकता है. किसी खास व्यक्ति की राय से आपकी लाइफ में फायदेमंद बदलाव हो सकता है.

वृश्चिक राशि

 आज कोई पुरानी बात याद आने से थोड़ी देर के लिए आपका मूड खराब हो सकता है. सामाजिक जीवन व्यस्त रहेगा. देरी ओर रुकावटें परेशानी का कारण बन सकती हैं. खुद को व्यवस्थित रखें. जीवनसाथी आपको धूम्रपान की लत से छुटकारा पाने के लिए प्रेरित करेगा. आप कुछ महान काम करेंगे, जो आपको कार्यालय में व्यस्त रखेंगे क्योंकि आपका बॉस सहायक होगा. भवन सुख में वृद्धि होगी.

धनु राशि

दिन की शुरुवात में चीजें योजना के अनुसार घटित नहीं हो पाएंगी. किन्तु आप घटनाओं पर कैसे प्रतिक्रिया करते हैं, यह अत्यधिक महत्वपूर्ण है. ध्यान केंद्रित कर चीजों को अपने पक्ष में करने का प्रयास करें. दिन के उतरार्ध तक आप विरोधियों का मुकाबला करने में सक्षम होंगे. रचनात्मकता आपके दृष्टिकोण और रणनीति में बदलाव कर सकती है. आप परिवार के समर्थन और पूर्ण सहयोग का आनंद लेंगे और बुजुर्गों की सलाह उपयोगी होगी.

मकर राशि

 आज आप अपना ध्यान पूजा-पाठ में लगायेंगे.आपको पैसों के लेन-देन करने में सावधानी बरतनी चाहिए.कार्यक्षेत्र में आपको अधिक मेहनत करनी पड़ सकती है.इस राशि के छात्रों को भी अच्छे रिजल्ट्स के लिये मेहनत करने की जरूरत है.आपको भाई-बहनों का साथ मिलेगा.वो आपके काम में पूरा साथ देंगे.आपके स्वास्थ्य में कुछ गिरावट आ सकती है.आपको अपनी सेहत का विशेष ख्याल रखना चाहिए.आप अपने मन को शांत रखने की कोशिश करेंगे.दुर्गा जी को प्रणाम करें, समाज में आपका मान-सम्मान बढ़ेगा.

कुंभ राशि 

आज आप लोगों से मिलने और बातें करने में आप सफल हो सकते हैं. आसपास के लोगों पर ध्यान रखें. ऑफिस में आपको कोई जिम्मेदारी वाला काम मिल सकता है. दूसरों की मदद से किए गए कामों में आप उलझ सकते हैं. परिवार के साथ मांगलिक काम हो सकते हैं. बड़े भाइयों और दोस्तों से मदद मिलसकती है.

मीन राशि 

आज आपका नजदीकी कोई व्यक्ति आपकी भावनाएं समझेगा और आपकी सहायता भी करेगा. आपको जल्द ही परेशानी घेर सकती है. अचानक से बहुत बड़ा धन लाभ आपको होगा. निवेश के लिए इससे अच्छा दिन और कोई नहीं हो सकता है. आपको कारोबार में अचानक से धन-लाभ हो सकता हैं. आपको आपकी तकदीर अच्छी जगह पर ले जाएगी. जो लोग सामाजिक संगठन से जुड़े हैं, उन्हें समाज में सबके साथ अच्छा व्यवहार बनाकर रखना चाहिए.

Back to top button