सिंधिया और पायलट के बाद किसका नंबर ?

 
जुबली न्यूज़ डेस्क
सचिन पायलट को राजस्थान के डिप्टी सीएम और प्रदेश अध्यक्ष पद से हटा दिया गया है, जिसके बाद कांग्रेस की युवा नेता और पूर्व सांसद प्रिया दत्त उनके समर्थन में उतर आई हैं। उनका कहना है कि कांग्रेस पार्टी ने सचिन और ज्योतिरादित्य सिंधिया के रूप में दो युवा नेताओं को खो दिया।
प्रिया दत्त ने ट्वीट किया, एक और दोस्‍त ने पार्टी छोड़ रहा है। सचिन पायलट और ज्‍योतिरादित्‍य सिंधिया दोनों के साथ ही मैंने कहा किया। ये दोनों ही मेरे अच्‍छे दोस्‍त भी हैं, लेकिन दुर्भाग्य से हमारी पार्टी ने बड़ी संभावनाओं वाले दो युवा नेताओं को खो दिया है। मैं यह बिल्‍कुल नहीं मानती कि महत्‍वाकांक्षी होना गलत है। इन दोनों नेताओं ने सबसे मुश्किल दौर में कड़ी मेहनत की है।

Another friend leaves the party both sachin and jyotirajya were colleagues & good friends unfortunately our party has lost 2 stalwart young leaders with great potential. I don’t believe being ambitious is wrong. They have worked hard through the most difficult times.
— Priya Dutt (@PriyaDutt_INC) July 14, 2020

इससे पहले उत्तर प्रदेश कांग्रेस के युवा नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री जितिन प्रसाद भी राजस्थान के पूर्व डिप्टी सीएम का समर्थन किया।
जितिन प्रसाद ने ट्वीट में लिखा है, सचिन पायलट के साथ मैंने सिर्फ काम ही नहीं किया, बल्कि वह मेरे अच्‍छे दोस्त भी हैं। कांग्रेस में भी कोई इस बात से इनकार नहीं कर सकता कि इन दिनों उन्होंने पूरे समर्पण के साथ पार्टी के लिए काम किया है। इसलिए मैं उम्मीद करता हूं कि ये स्थिति(राजस्‍थान कांग्रेस) जल्द सुधर जाएगी, दुखी भी हूं कि ऐसी नौबत आई।

Sachin Pilot is not just a collegues but my friend. No one can take away the fact that all these years he has worked with dedication for the party. Sincerely hope the situation can still be salvaged. Sad it has come to this…
— Jitin Prasada जितिन प्रसाद (@JitinPrasada) July 14, 2020

बता दें कि मिलिंद देवड़ा लगातार अपनी ही पार्टी पर हमलावर हैं। उन्होंने भारत-चीन विवाद पर कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी के रुख पर आपत्ति जताई थी। मुंबई कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष मिलिंद देवड़ा ने ट्वीट करके इस अवसर पर एकजुटता का प्रदर्शन करने की सलाह दी थी। एक दिन पहले ही राकांपा अध्यक्ष शरद पवार भी राहुल गांधी के बयानों पर उन्हें आइना दिखाया था।
अब ऐसे में सोशल मीडिया से लेकर राजनीतिक गलियारे तक ये चर्चाएं तेज हो गई हैं कि क्या अभी और भी कांग्रेस के नेता पार्टी छोड़ने वाले हैं।
यह भी पढ़ें : टीवी के स्क्रीन पर चिपका मिला चौंकाने वाला सुसाइड नोट
यह भी पढ़ें : अपनी गुगली में फंस गए सचिन

Back to top button