तमिलनाडु के सीएम होंगें पलानीसामी, आज राज्यपाल से मिलकर ठोकेंगे दावा!

तमिलनाडु में चल रहे सत्ता संघर्ष को आज विराम लग सकता है। शशिकला खेमे के ई. पलानीसामी को राज्यपाल सरकार बनाने के लिए कह सकते हैं। सूत्रों की मानें तो कार्य वाहक मुख्यमंत्री ओ पन्नीरसेल्वम की उम्मीदों पर पानी फिर सकने की पूरी संभावना है। खबर है कि पलानीसामी आज साढ़े 12 बजे राज्यपाल विद्यासागर राव से मिलेंगे और सरकार बनाने का दावा ठोकेंगे।

दरअसल, आय से अधिक संपत्ति के मामले में शशिकला के जेल जाने पर पनीरसेल्वम की फिर से मुख्यमंत्री बनने की उम्मीद को बल मिला था, लेकिन बुधवार देर रात राज्यपाल से हुई दोनों खेमों के नेताओं की मुलाकात के बाद पनीरसेल्वम का मामला खटाई में पड़ता दिख रहा है।

इसकी बड़ी वजह है पलानीसामी का वह दावा, जिसमें उन्होंने राज्यपाल से मुलाकात के दौरान कहा कि उनके साथ AIADMK के 124 विधायकों का समर्थन है। जबकि पनीरसेल्वम ने राजभवन में कहा कि उनके पास 8 विधायकों का समर्थन है। इससे पहले वह कहते रहे हैं कि उनके समर्थकों को शशिकला ने एक होटल में बंद कर रखा है।

सूत्रों की मानें तो पलानीसामी के समर्थकों के आंकड़े को देखते हुए राज्यपाल विद्यासागर राव उन्हें सदन में बहुत साबित करने का मौका दे सकते हैं।

Back to top button