जानें क्यों फिट होने के बाद भी आज के मैच में नहीं खेले ऋषभ पंत, सामने आई ये बड़ी वजह…

टीम इंडिया बेंगलुरू में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ निर्णायक वनडे में बहुत उत्साह के साथ मुकाबला कर रही है. मुंबई में करारी हार के बाद टीम ने राजकोट में शानदार वापसी की थी. इस मैच से पहले टीम के लिए ऋषभ पंत फिट हो गए थे, लेकिन वे प्लेइंग इलेवन में शामिल नहीं किए गए.

दोनों मैचों में टीम इंडिया के लिए विकेटकीपिंग केएल राहुल ने की, क्योंकि मुंबई में ऋषभ पंत को सिर पर गेंद लगी थी. उसके बाद पहले मुंबई ने केएल राहुल ने कीपिंग की और फिर राजकोट में अपनी कीपिंग से प्रभावित भी किया. इसके बाद केएल राहुल ने इसी मैच में 5वें नंबर पर आकर तूफानी पारी खेली थी जिससे टीम इंडिया को जीत मिल सकी. 

विराट कोहली ने राजकोट में पंत की जगह किसी नियमित विकेटकीपर की जगह मनीष पांडे को तरजीह दी थी. पांडे राजकोट में कुछ खास नहीं कर सके. वहीं पंत को मुंबई के बाद सीधे बेंगलुरू में एनसीए में भेज दिया गया था. पंत बेंगलुरू में मैच से पहले फिट घोषित कर दिया गया था.

न्यूजीलैंड XI के खिलाफ पृथ्वी शॉ ने जड़ा धमाकेदार शतक, मात्र इतने गेंदों में…

बेंगलुरू में पंत का न चुना जाना एक बार फिर विराट के उस बयान  की ओर ध्यान दिला रहा है जो उन्होंने राजकोट में मैच के बाद दिया था.  विराट ने तब केएल की बैटिंग और कीपिंग दोनों की तारीफ की थी और कहा था कि अगर वे ऐसे ही प्रदर्शन करते रहे तो हमें एक और विकल्प मिल जाएगा. 

विराट को बेंगलुरु में मजबूत बैटिंग लाइन अप चाहिए थी. पंत का फॉर्म पिछले कुछ समय से अच्छा नहीं चल रहा था. विराट भी बार बार टीम में बदलाव के पक्ष में नहीं रहते. राजकोट की लय को भी विराट कायम रखना चाहते थे. 

भारतीय टीम: विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा (उप कप्तान), शिखर धवन, लोकेश राहुल (विकेटकीपर), श्रेयस अय्यर, मनीष पांडे, रवींद्र जडेजा, कुलदीप यादव, नवदीप सैनी, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी.

Back to top button