बारिश के कारण खेल रुकते कई बार देखा, पर भारत-न्यूज़ीलैंड के मैच में धूप ने खेल रुकवा दिया

भारत और न्यूजलैंड के बीच नेपियर में खेले गए पहले मुकाबले में आनोखी घटना देखने को मिली । मुकाबले भारतीय पारी के दसवे ओवर के बाद यह घटना घटी। बता दें की पहले वनडे मैच में सूरज की रोशनी की वजह से मैच रोकना पड़ा।

 इस बड़ी वजह से करीब 30 मिनट तक खेल को रोका गया। इस आधे घंट के बाद जब खेल शुरु हुआ तो मैच 50 ओवर की जगह 49 ओवर को किया गया और भारत को 158 रन के साथ 156 जीत का लक्ष्य मिला । हालांकि इस मुकाबलेको भारत ने आसानी से 8 विकेट से जीता है। 

 बता दें की टीम इंडिया की पारी के दसवे ओवर पूरे हो चुके थे। रोहित शर्मा 11 रन बनाकर आउट हो गए थे। विराट 2 और शिखर धवन 29 रन बनाकर खेल रहे थे। मैदान पर तेज धूप थी। यह धूप सीधे बल्लेबाज़ की आंखों में पड़ रही थी। धूप के चलते बल्लेबाज़ को गेंद देखने में तक दिक्कत हो रही थी। 

 बल्लेबाज़ ने अपनी दिक्कत यह अंपायर को बताई जिसके बाद मैच रोकने का फैसला लिया गया है।लेकिन सबसे बड़ी बात रही है कि अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में ऐसा पहले कभी नहीं हुआ है।अक्सर यही देखने को मिलता है कि बारिश या फिर खराब रोशनी की वजह से मैच रोका गया हो।

 सूरज के चलते खेल को रोका गया, ऐसा पहले कभी नहीं। एक तरह से फैंस के लिए यह अजह गजब और चौंका देने वाली घटना रही है । हालांकि भारत ने इस मैच को जीतने के साथ ही वनडे सीरीज को अपने नाम कर लिया है।

Back to top button