Airtel ने 365 दिन की वैधता के साथ पेश 1GB डाटा प्रतिदिन और अनलिमिटेड कॉलिंग प्लान

टेलिकॉम सेक्टर में कुछ समय पहले ही मिनिमम प्रीपेड रिचार्ज प्लान को पेश किया गया था। इसके बाद से ही टेलिकॉम कंपनियों ने 3, 6 और सालभर की वैधता के साथ प्लान पेश करने शुरू किए हैं। Vodafone Idea, BSNL और Reliance Jio ने पहले ही 1 साल की वैधता के साथ प्लान पेश कर दिए हैं। अब इस रेस में Bharti Airtel ने भी अपना कदम रख दिया है। कंपनी ने 1,699 रुयपे का एक नया प्रीपेड प्लान पेश किया है जिसमें कॉलिंग, एसएमएस और डाटा बेनिफिट्स दिए जा रहे हैं।

Airtel का 1,699 रुपये का प्लान:
इस प्लान के तहत यूजर्स को 365 दिन की वैधता दी जा रही है। साथ ही अनलिमिटेड लोकल और एसटीडी कॉलिंग की सुविधा भी उपलब्ध कराई गई है। इसके लिए कोई भी डेली लिमिट नहीं है। इसके अलावा नेशनल रोमिंग की सुविधा भी उपलब्ध है। यूजर्स को इस प्लान में 100 एसएमएस प्रतिदिन दिए जाएंगे। वहीं, 1 जीबी 2G/3G/4G डाटा भी दिया जा रहा है। खबरों के मुताबिक, यह ओपन मार्केट प्लान नहीं है। लेकिन इस प्लान को किन-किन सर्क्लस में उपलब्ध कराया गया है इसकी जानकारी फिलहाल नहीं मिल पाई है।
इस सेगमेंट में अन्य कंपनियों के प्लान भी हैं उपलब्ध:

Vodafone-Idea का 1,499 रुपये का प्लान:
इस प्लान की वैधता भी 365 दिनों की है। इसके तहत यूजर्स को 1 जीबी डाटा प्रतिदिन दिया जाएगा। साथ ही अनलिमिटेड लोकल और नेशनल वॉयस कॉलिंग की सुविधा भी उपलब्ध कराई गई है। वहीं, रोमिंग कॉलिंग भी उपलब्ध है। इसमें यूजर्स को 100 एसएमएस प्रतिदिन का भी लाभ मिलता है।

Jio का 1699 रुपये का प्लान:
इस प्लान में यूजर्स को 365 दिनों यानी 1 साल के लिए 1.5 जीबी डाटा प्रतिदिन दिया जाएगा। इस प्लान में कुल मिलाकर यूजर को 547.5 जीबी डाटा उपलब्ध कराया जाएगा। साथ ही अनलिमिटेड लोकल और एसटीडी वॉयस कॉलिंग की भी सुविधा उपलब्ध कराई जाएगी। इसके अलावा 100 एसएमएस प्रतिदिन भी दिए जाएंगे। आपको बता दें कि फिलहाल इस कीमत में आने वाला यह प्लान सबसे ज्यादा बेनिफिट उपलब्ध करा रहा है।

Back to top button