मोदी ने ब्लैक मनी के खिलाफ उठाया बड़ा कदम; satellite से होगी हर नोट पर नजर

जी हाँ!! पीएम मोदी ने ब्लैक मनी के खिलाफ उठाया बड़ा कदम; satellite से होगी हर नोट पर नजर…. सोशल मीडिया पर 2000 का एक नोट बहुत वायरल हो रहा है! इस बड़ी रकम वाले नोट को लाने के लिए तथाकथित लिबरल्स ने मोदी जी को निशाना बनाना शुरू कर दिया है! मोदी पर इलज़ाम लगाया जा रहा है कि   1000 रूपये वाले नोटों को बंद कराने की बजाय, अब इससे भी बड़ी रकम वाला 2000 का नोट लाने से मोदी काले धेन के व्यापार को बढ़ावा दे रहे हैं! लेकिन इन अक्ल के अंधों को क्या पता कि काले धन पर रोक लगाने के लिए मोदी जी ने ये जबरदस्त तरीका निकला है! ये तो बस अपनी आदत से मजबूर बिना दीमाग लगाए, सीधा निष्कर्ष पर उतर आते हैं!

मोदी ने ब्लैक मनी के खिलाफ उठाया बड़ा कदम; satellite से होगी हर नोट पर नजर

रिज़र्व बैंक ऑफ़ इंडिया 2000 का नया नोट निकालने वाला है! 2000 के इस नये नोट अपनी छाती फोड़ने वालें पहले इसके बारे में ज़रूरी बात तो पता कर लेते!

काले धन को जड़ से मिटाने के उद्देश्य से 2000 रूपये की इस मुद्रा को एक विशेष टेक्नोलॉजी से बनाया जा रहा है! स्वदेशी नैनो टेक्नोलॉजी से बने इस नोट पर एक नैनो जीपीएस चिप ( NSG) होगा, जोकि एक सिग्नल रिफ्लेक्टर का काम करेगा! जिसका अर्थ हुआ कि NGC युक्त हर मुद्रा को satellite के ज़रिये ट्रैक किया जा सकता है! उस मुद्रा का स्थान और सही धनराशी का पता भी लगाया जा सकता है!

अगर कोई बड़ी धनराशी किसी संशय वाले स्थान पर लम्बे समय तक पाई गई तो, इसकी जानकरी आयकर विभाग को आगे की जांच के लिए भेज दी जाएगी! काले धन को खत्म करने के लिए यह सबसे चतुर कदम है! अब ये लिबरल्स अपने काले धन के लिए रोएंगे, क्योंकि मोदी जी इन्हें अब कंगाल करने वाले हैं!

Back to top button