अमेरिका में लाखों लोगों ने लगाई मुहर, पाक आतंकवाद देश…..

पाकिस्तान को आतंकवाद का प्रायोजक देश घोषित करने की मांग पूरे अमेरिका में तेजी पकड़ रही है. इसकी मांग को लेकर दाखिल की गई याचिका को दो दिन पहले तक 6,13,830 हस्ताक्षर मिले थे, लेकिन मंगलवार दोपहर तक इस याचिका को 50 हजार नए हस्ताक्षर मिल गए हैं.

pmइसके बाद 6,65,769 हस्ताक्षरों के साथ पाकिस्तान को ‘आतंक प्रायोजित’ देश घोषित करने की मांग अब तक की सबसे लोकप्रिय वाइट हाउस याचिका बन गई है. हम लोग प्रशासन से पाकिस्तान को आतंकवाद का प्रायोजक देश (एचआर 6069) घोषित करने की अपील करते हैं 

सबसे ज्यादा हस्ताक्षर वाली याचिका

ऐसा माना जा रहा है कि यह अब तक की सबसे लोकप्रिय वाइट हाउस याचिका बन गई है. किसी भी वाइट हाउस याचिका ने अभी तक 3,50,000 का आंकडा पार नहीं किया है. इस बारे में वाइट हाउस ने अभी तक कोई बयान नहीं दिया है. यह संभव है कि वाइट हाउस की तरफ से याचिका बंद किए जाने से पहले किए गए इन हस्ताक्षरों को सत्यापन के बाद अंतिम संख्या में शामिल किया गया था. ऐसा होने पर फर्जीवाड़ा किए जाने की आशंका कम हो जाती है.

60 दिनों में मिलेगी प्रतिक्रिया

याचिका ने ओबामा प्रशासन की प्रतिक्रिया हासिल करने के लिए जरूरती एक लाख की संख्या की सीमा पार की ली है. व्हाइट हाउस की ओर से इस याचिका पर निर्धारित 60 दिनों में आधिकारिक प्रतिक्रिया मिलने की उम्मीद है.

Back to top button