कॉमनवेल्थ देशों के सम्मेलन में हिस्सा लेने पहुंचे पीएम मोदी, ब्रिटिश पीएम थेरेसा ने किया स्वागत

अपने ब्रिटेन दौरे के दूसरे दिन प्रधानमंंत्री नरेंद्र मोदी कॉमनवेल्थ देशों के प्रमुखों की बैठक में हिस्सा लेंने पहुंचे। समिट में ब्रिटिश पीएम थेरेसा मे और कॉमनवेल्थ के सेक्रेटरी जनरल पेट्रिशिया स्कॉटलैंड ने उनका स्वागत किया।

इससे पहले पीएम ने अपने दिन की शुरुआत मार्लबोरो हाउस स्थित इंटरनेशनल मीडिया सेंटर से की। सुबह 12.15 से समिट का पहला सेशन शुरू होगा। इन सेशन्स के साइड लाइन में कई द्विपक्षीय बैठकें भी होंगी।

बता दें कि 2010 के बाद पहली बार भारतीय प्रधानमंत्री चोगम की बैठक में शामिल हो रहे हैं। यह शिखर सम्मेलन पहली बार विंडसर कैसल में हो रहा है।

प्राइवेट सेक्टर के कर्मचारियों के लिए गुड न्यूज़, अब इन खर्चों पर नहीं लगेगा GST

मोदी लंदन में बुधवार रात ‘भारत की बात, सबके साथ’ कार्यक्रम के जरिए लोगों से रूबरू हुए। लंदन के सेन्ट्रल हॉल वेस्टमिन्स्टर में हुए इस कार्यक्रम का लाइव प्रसारण कई देशों में किया गया। कार्यक्रम से पहले मशहूर गीतकार प्रसून जोशी ने प्रस्तुति पेश की।

ब्रिटेन में बसे भारतीयों के चुनिंदा सवालों का जवाब देते हुए उन्होंने कहा कि सतही बदलाव से कुछ नहीं होगा। वक्त की मांग है कि विकास को जनांदोलन बनाया जाए। उन्होंने बताया कि 40 लाख वरिष्ठ नागरिकों ने रेलवे की छूट को छोड़ दिया है।

Back to top button