मुंबई के इन खिलाड़ियों में है मैच बदलने की ताकत, रोहित तैयार करेंगे नया गेम प्लान

अपने पुराने कप्तान रोहित शर्मा के नेतृत्व में तीन बार आईपीएल का खिताब जीत चुकी मुंबई इंडियंस नए खिलाड़ियों के साथ इस सीजन में चौथी बार ट्रॉफी पर नजरें गड़ाए उतरेगी. इस टीम में रोहित के आलावा पिछले सीजन की टीम से जसप्रीत बुमराह, हार्दिक पांड्या, क्रुणाल पांड्या और वेस्टइंडीज के केरॉन पोलार्ड हैं.

पांड्या और बुमराह को टीम ने रिटेन किया वहीं नीलामी में राइट टू मैच अधिकार का उपयोग करते हुए पोलार्ड और क्रुणाल को अपने साथ बनाए रखा. हालांकि पिछले सीजन में टीम की जीत में अहम रोल निभाने वाले नीतिश राणा, हरभजन सिंह और मिशेल मैक्लेघन को टीम ने रिटेन नहीं किया था लेकिन जेसन बेहरेनडोर्फ के चोटिल होने के बाद मैक्लेघन की टीम में वापसी हुई है.

इस साल टीम ने वेस्टइंडीज के सलामी बल्लेबाज इविन लुइस, युवा विकेटकीपर ईशान किशन और घरेलू क्रिकेट के अनुभवी खिलाड़ी सूर्यकुमार यादव को शामिल किया है. रोहित टेस्ट में लगातार अच्छा प्रदर्शन नहीं कर सके हैं, लेकिन सीमित ओवरों के क्रिकेट में उन्होंने अपने आपको साबित किया है. वही मुंबई इंडियंस की बल्लेबाजी की धुरी होंगे. पांड्या बंधुओं से एक बार फिर पिछले सीजन जैसे धमाल की उम्मीद होगी.

इस बार टीम इंडिया की ये भाभियां बनेंगी आईपीएल का आकर्षण, इन पर होंगी सबकी नज़रें

दक्षिण अफ्रीका के जेपी ड्यूमिनी भी इस बार टीम का हिस्सा हैं. गेंदबाजी में टीम के पास ऑस्ट्रेलिया के पैट कमिंस और बांग्लादेश के मुस्तफीजुर रहमान हैं. कमिंस ऑस्ट्रेलिया-दक्षिण अफ्रीका सीरीज में शानदार फॉर्म में चल रहे हैं. इन दोनों के अलावा गेंदबाजी में मुंबई के पास बुमराह और हार्दिक के रूप में टी-20 के शानदार गेंदबाज हैं.

स्पिन में टीम के पास पिछले सीजन में हरभजन सिंह का अनुभव था जो जीत में काफी फायदेमंद साबित हुआ था. हालांकि पिछले सीजन में क्रुणाल ने भी अपनी फिरकी से प्रभावित किया था. स्पिन का दारोमदार इस सीजन उन पर ही रहेगा. अंडर-19 विश्व विजेता टीम के सदस्य रहे बाएं हाथ के गेंदबाज अनूकुल रॉय भी टीम के लिए असरदार साबित हो सकते हैं.

टीम: रोहित शर्मा (कप्तान), हार्दिक पांड्या, जसप्रीत बुमराह, क्रुणाल पांड्या, ईशान किशन, केरॉन पोलार्ड, पैट कमिंस, इविन लुइस, सूर्यकुमार यादव, बेन कटिंग, मुस्तफीजुर रहमान, राहुल चहर, प्रदीप सांगवान, मिशेल मैक्लेघन, जेपी ड्यूमिनी, सौरभ तिवारी, तेजिंदर ढिल्लन, अकिला धनंजय, निद्देश एम.डी. दिनेसन, आदित्य तारे, सिद्देश लाड, मयंक मार्काडे, शरद लाम्बा, अनुकूल रॉय, मोहसिन खान. 

 
 
 
Back to top button