93 दिनों में पैदल चलकर इटली से इंग्लैंड पहुंचा ये 11 साल बच्चा, पूरा मामला जानकर हो जाओगे हैरान…

विश्वभर में फैले जानलेवा वायरस के चलते जहां लोग बहुत आवश्यक काम होने पर ही बाहर निकल रहे हैं।  वहीं, एक बच्चा अपनी दादी से मिलने के लिए इतना बेताब था कि उसने ट्रेन या प्लेन सेवा बहाल होने तक रुकना मुनासिब नहीं समझा और इटली से लंदन पैदल ही रवाना हो गया। दरअसल, 11 साल के रोमियो कॉक्स ने 20 जून को अपने 46 वर्षीय पिता फिल के साथ इटली के पूर्वी इलाके में स्थित सिसली से लंदन के बीच 2800 किलोमीटर लंबी पदयात्रा शुरू की थी।

Loading...

इस मैराथन यात्रा के दौरान दोनों इटली, स्विट्जरलैंड, फ्रांस को पार करते हुए 21 सितंबर को यूनाइटेड किंगडम की राजधानी लंदन पहुंचे। 93 दिन का सफर करने के बाद रोमियो ने रविवार को इंग्लैंड के ऑक्सफोर्ड के व्हिटनी नामक शहर में रह रही अपनी दादी रोजमेरी को देखा। रोमियो की दादी ने कहा कि उनके पोते ने सचमुच अभूतपूर्व काम किया है और उन्हें उस पर गर्व है। दादी ने कहा कि इससे पहले वह इतनी गर्मजोशी से कभी किसी से नहीं मिली। 

वहीं, रोमियो ने बताया कि यह यात्रा बहुत रोमांचक और यादगार रही। सफर के दौरान रोमियो ने जंगली कुत्तों का सामना किया और खुले आसमान के नीचे भी रात बिताई, मधुमक्खियों के छत्ते के नीचे भी सोए। रोमियो बताता है कि उनके पैर दुखने लगे थे। सफर के दौरान दोनों कई बार रास्ता भी भटके, किन्तु उन्होंने हिम्मत नहीं हारी। 

loading...
News-Portal-Designing-Service-in-Lucknow-Allahabad-Kanpur-Ayodhya
Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button