9 साल का बच्चा क्यों रोते हुए माँ से कर रहा आत्महत्या की मांग, जाने उसका दर्द

स्कूल-क्लासरूम्स में बुलिंग कितना खतरनाक होता है, इसका अंदाजा आप इसी बात से लगा सकते हैं कि एक बच्चा इससे परेशान होकर आत्महत्या करना चाहता है। दरअसल, ऑस्ट्रेलिया के 9 साल के क्वाडेन बेयल्स को स्कूल में अन्य बच्चों ने उसके बौनेपन के लिए इस कदर परेशान किया कि वह रो-रोकर अपनी मां से मरने की बात कहने लगा।

Loading...

ऑस्ट्रेलिया में क्वाडेन बेयल्स की मां ने उसके रोने का एक वीडियो शेयर किया है। वीडियो में बच्चा क्वाडेन बेयल्स बुरी तरह रो रहा है और बार-बार अपनी मां से कह रहा है कि वो खुद को मारना चाहता है। स्कूल में हुई बुलिंग से परेशान और मरने की बात करने वाले बच्चों की हालत देख मां भी चिंता में पड़ गई।

यह भी पढ़ें: बनते जा रहा है कोरोना का विकराल रूप… मौत आंकड़ा पहुंचा 2,236

क्वाडेन बेयल्स की मां यारक्का बेयल्स ने अपने बच्चे का रोता-बिलखता यह वीडियो कैद किया और इसे सोशल मीडिया पर पोस्ट कर दिया। छह मिनट के इस वीडियो क्लिप को देखकर हर किसी का दिल पसीज जाएगा। वीडियो में बुलिंग से परेशान बच्चे का दर्द छलक रहा है।

Mother makes IMPASSIONED plea to save suicidal son's life over bullying

BREAKING: New video shows a mother make an IMPASSIONED plea to save her son's life after his constant bullying over his disability has left him SUICIDAL. Our hearts break for the both 😓Follow Occupy Democrats for more!

Gepostet von Occupy Democrats am Donnerstag, 20. Februar 2020

वीडियो में मां कहती है, मैं चाहती हूं कि लोग यह जानें कि एक परिवार के नाते बुलिंग कितना दुख देता है। मां कहती है कि बुलिंग ने नौ साल के बच्चे पर कितना असर किया है। जो सिर्फ स्कूल जाना चाहता है, पढ़ना चाहता है फन करना चाहता है। वीडियो में बच्चा लगतार रो रहा है और अपना दुख बयां कर रहा है। इस वीडियो को करीब 19 मिलियन से ज्यादा लोग देख चुके हैं।

यह वीडियो सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रहा है और लोग इस बच्चे और मां के समर्थन में उतर आए हैं। ऑस्ट्रेलियाई एक्टर ह्यूज जैकमैन ने कहा कि आप खुद को जितना जानते हो, उससे भी ज्यादा मजबूत हो। बॉस्केटबॉल प्येरल एनस कांटर ने ट्विटर पर लिखा अब तक मैंने जितने वीडियो देखें उसमें यह सबसे ज्यादा दर्दनाक है।

loading...
Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *