भारत में अब तक की कोरोना के 83 मामले आए सामने, रेलवे ने की कोरोना से लड़ने की तैयारी…

भारत में घातक हो चुके कोरोना वायरस से देश में दूसरी मौत हुई है। दिल्ली के राम मनोहर लोहिया अस्पताल में भर्ती बुजुर्ग महिला ने दम तोड़ दिया है। इससे पहले कर्नाटक में एक बुजुर्ग की कोरोना से मौत हुई थी। कोरोना के प्रसार को रोकने के लिए युद्ध स्तर पर प्रयास शुरू हो गए हैं।केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय का कहना है कि भारत में कोरोना वायरस के मामलों की संख्या बढ़कर 83 हो गई है, जिसमें दिल्ली और कर्नाटक से एक-एक मौत शामिल है।

स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक दिल्ली, हरियाणा, कर्नाटक, महाराष्ट्र, केरल, उत्तर प्रदेश, पंजाब समेत कम से कम 13 राज्यों/केंद्र शासित प्रदेशों में कोरोना के मामले पाए गए हैं। हालांकि, स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों ने इसे स्वास्थ्य इमरजेंसी नहीं करार दिया है और लोगों से भयभीत नहीं होने की अपील की है।

कोरोना वायरस महामारी के प्रकोप के बीच बेंगलुरू में सभी मॉल बंद कर दिए गए हैं। राज्य में अगले सप्ताह तक सभी मॉल, थिएटर, नाइट क्लब, पब और स्विमिंग पूल बंद रहेंगे।

कुछ फार्मेसियों ने कीमतों में बढ़ोतरी के कारण N95 मास्क की बिक्री बंद कर दी है। कनॉट प्लेस में कोरोना वायरस महामारी के बीच फार्मासिस्टों ने बताया कि हमने N95 मास्क बेचना बंद कर दिया है क्योंकि होल सेलर इसे ऊंचे दामों पर बेच रहे हैं और यदि हम ग्राहकों से अधिक पैसे मांगते हैं तो वे हमारे साथ लड़ते हैं।

– नागालैंड: सूचना और जनसंपर्क विभाग डीआईपीआर के मुताबिक गृह विभाग ने सभी उपायुक्तों को निर्देश दिया है कि वे यह सुनिश्चित करने के लिए नोटिस जारी करें कि सभी सार्वजनिक स्थानों पर लोग मास्क और हैंड सैनिटाइज़र का उपयोग करें।

– इंफोसिस ने जानकारी दी है कि उसने एहतियात के तौर पर बेंगलुरु में अपनी एक सैटेलाइट बिल्डिंग खाली करने का फैसला लिया है, क्योंकि उनका एक कर्मचारी संदिग्ध मरीज के साथ एक व्यक्ति के संपर्क में था।

– महाराष्ट्र: नागपुर में मेयो अस्पताल के आइसोलेशन वार्ड से 5 कोरोना वायरस के संदिग्ध मरीज भाग निकले हैं। नागपुर पुलिस स्टेशन के उप निरीक्षक एस सूर्यवंशी ने बताया कि उनमें से एक का टेस्ट निगेटिव आया था, अन्य की रिपोर्ट का इंतजार किया जा रहा था। हमने उनका पता लगाया है और उन्हें प्रशासन द्वारा वापस अस्पताल लाया जाएगा।

– नई दिल्ली: केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक देश के अंदर कोरोना वायरस के अब तक कुल 83 पॉजिटिव मामले सामने आ चुके हैं।

Back to top button