78 वर्षीय बुजुर्ग महिला, बचपन से सिर्फ रेत खा कर हैं जिन्दा

आपने कीड़े मकौड़े जैसी अजीब गरीब चीजों को खाने वाले कई लोगों को देखा होगा. लेकिन आप रेत खाने वाले इंसान से कभी मिले है. ऊपर से हम ये कहे कि ये एक करीब 80 साल की एक बूढी महिला है और रेत खाने के बाद भी पूरी तरह से स्वस्थ है तो आपका रिएक्शन कैसा होगा? शायद आपको लग रहा हो कि ऐसा पॉसिबल ही नहीं है लेकिन ये 100 प्रतिशत सच और सही बात है. जी हाँ, उत्तर प्रदेश के वाराणसी में रहने वाली 78 वर्षीय एक बुजुर्ग महिला कुसमावती रोजाना रेत खाती हैं. कुसमावती इतनी आसानी से रेत खा लेती है कि देखने वालों की आँखें फटी की फटी रह जाती है. हो सकता है आपको यह जानकर चक्कर आ जाये कि कुसमावती पिछले करीब 63 सालों से सिर्फ और सिर्फ रेत खाकर जिंदा है.रेत

अपने इस अनोखे हुनर पर कुसमावती कहती है कि, “जब वह 15 साल की थीं तब एक बार बीमार होने के बाद उनका पेट फूलने लगा था. डॉक्टरों ने उनका इलाज किया, लेकिन कोई फायदा नहीं हुआ. अंत में नाड़ी देखकर एक डॉक्टर ने उन्हें बताया कि वह आधा गिलास दूध और दो चम्मच बालू खाएं, तो उनको आराम मिलेगा. ऐसा करने से उनको आराम मिल गया. इसके बाद से उन्हें बालू खाने की आदत पड़ गई.

इसे भी पढ़े: जब सेक्स करती पकड़ी गई ये मॉडल तो, कुछ इस अंदाज में फैंस से मांगी माफी

कुछ दिनों तक बालू खाने के बाद उन्होंने इसे छोड़ दिया था. लेकिन बालू खाना छोड़ने के बाद उन्हें फिर से पेट दर्द की समस्या शुरू हो गयी. इसलिए उन्होंने फिर से बालू खाना शुरू कर दिया . इसके लिए उनके परिवार वालों ने भी उन्हें नहीं रोका. क्योंकि बालू खाने से उन्हें पेट दर्द में आराम मिलता था. बालू खाते-खाते उन्हें अब लम्बा समय बीत चूका और वह पूरी तरह स्वस्थ है.

Back to top button