617 करोड़ रुपये हुई कोहली की ब्रैंड वैल्यू, भारत में दूसरे नंबर पर

क्रिकेट के मैदान में जितनी तेजी से विराट कोहली रनों की बरसात कर रहे हैं मैदान के बाहर उनकी ब्रैंड वैल्यू भी उतनी ही तेजी से बढ़ती जा रही है। ब्रैंड वैल्यू के मामले कोहली भारत में शाहरुख खान के बाद दूसरे नंबर पर पहुंच गए हैं। कोहली की ब्रैंड वैल्यू लगभग 92 मिलियन डॉलर या करीब 617 करोड़ रुपये है जोकि शाहरुख खान के बाद सबसे ज्यादा है जिनकी ब्रैंड वैल्यू 131 मिलियन डॉलर या करीब 878 अरब रुपये है।617 करोड़ रुपये हुई कोहली की ब्रैंड वैल्यू

हिंदुस्तान टाइम्स की रिपोर्ट के मुताबिक कॉर्पोरेट फाइनेंस अडवायजरी फर्म (Duff&Phelps) डफ ऐंड फेल्प्स की अक्टूबर 2016 में पब्लिश हुई भारत के सबसे ज्यादा कीमती सेलिब्रिटी ब्रैंड्स की लिस्ट के मुताबिक विराट कोहली की ब्रैंड वैल्यू हाल के वर्षों में तेजी से बढ़ी है।

कोहली ने हाल ही में चार टेस्ट सीरीज में चार दोहरे शतक जड़ने का विश्व रिकॉर्ड बनाया है और वर्तमान में वह ऑस्ट्रेलियाई टेस्ट कप्तान स्टीवन स्मिथ (933 रेटिंग अंक) के बाद टेस्ट रैंकिंग में दुनिया में दूसरे नंबर पर हैं। उनके वर्तमान में 895 रेंटिंग अंक है। साथ ही कप्तान बनने के बाद कोहली की ब्रैंड वैल्यू में तेजी से इजाफा हुआ है।

एक स्पोर्ट्स मार्केटिंग कंपनी बेसलाइन वेंचर्स के तुहिन मिश्रा का कहना है कि प्रदर्शन से एक ब्रैंड ऐंबैस्डर की कीमत में इजाफा होता है। जिस समय विराट कोहली टी20 और वनडे टीम के कप्तान बने उनकी ब्रैंड वैल्यू में 20-25 फीसदी का इजाफा हुआ होगा।

वर्तमान में कोहली 20 ब्रैंड्स को एंडोर्स करते हैं। उनके एंडोर्समेंट्स की लिस्ट में हाल ही में शामिल हुए ब्रैंड्स में फोनमेकर जियोनी और लग्जरी मेकर अमेरिकन टूरिस्टर शामिल हैं। उन्हें जनवरी में मोदी सरकार के स्किल इंडिया मिशन का ब्रैंड ऐंबैस्डर बनाा गया था।

 
News-Portal-Designing-Service-in-Lucknow-Allahabad-Kanpur-Ayodhya
Back to top button