लखनऊ में जहरीली शराब पीने से हुई 6 लोगों की मौत, फरार ठेकेदार हुआ सरेंडर

लखनऊ के बंथरा में जहरीली शराब पीने से छह लोगों की मौत के बाद से हंगामा मचा हुआ है सरकार एक्शन में है. अधिकारियों को निलंबित तक कर दिया गया है. अब कई दिनों से फरार चल रहे ठेकेदार ने सरेंडर कर दिया है. देसी शराब के ठेके के संचालक सुभाष कुमार ने पुलिस से बचते हुए कोर्ट के सामने सरेंडर किया है. कोर्ट ने फिलहाल, सुभाष को जेल भेज दिया है.

 छह लोगों की मौत के बाद से बंथरा में 3 FIR दर्ज करवाई गई, जिसके बाद से संचालक फरार चल रहा था. जानकारी के लिए बता दें कि बंथरा में कुछ दिन पहले जहरीली शराब पीने से 6 लोगों की मौत हुई थी.

इसके बाद योगी सरकार ने आबकारी विभाग के कई अफसरों को निलंबित कर दिया था. इतना ही नहीं लखनऊ के कमिश्नर सुजीत पांडे को भी पद से हटाकर सीतापुर ट्रेनिंग कॉलेज भेज दिया था.

हालांकि, 6 लोगों की मौत का मामला सामने आने के बाद तत्कालीन पुलिस आयुक्त सुजीत पांडेय ने लापरवाही बरतने के लिए इंस्पेक्टर रमेश सिंह रावत समेच तीन पुलिसकर्मियों को निलंबित किया था. जब मामले की जांच की गई तो प्रशासन ने पाया की 9 से 13 नवंबर के बीच स्टॉक का सत्यापन नहीं किया गया था. यही नहीं, इस दौरान स्टॉक में अनियमितता भी मिली थी.

Back to top button